ऐलनाबाद के प्रत्याशी पर गठबंधन जल्द करेगा फैसला: मनोहर लाल

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 09:32 AM (IST)

चंडीगढ़( चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर कहा कि ऐलनाबाद चुनाव गठबंधन द्वारा लड़ा जाएगा। पार्टियों के अध्यक्षों द्वारा अपने स्तर पर बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। वहां के स्थानीय नेताओं के साथ भी बातचीत की जा रही है। बहुत जल्द गठबंधन के नेताओं द्वारा साझा बैठक की जाएगी। इस बैठक के बाद आम सहमति के साथ प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी। भाजपा व जजपा में से किसी एक दल का प्रत्याशी चुनाव मैदान में जीतने के लिए उतरेगा और दूसरा दल वहां प्रचार की जिम्मेदारी संभालेगा।

पंचकूला के मोरनी में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कई बार यह संकेत दे चुके थे कि किसान आंदोलन को उनका समर्थन है। हरियाणा की सीमा में बैठे ज्यादातर किसान पंजाब के हैं। यह एक राजनीतिक साजिश का हिस्सा है। मनोहर लाल ने कहा कि पंजाब में राजनीतिक अस्थिरता वहां की सत्तारूढ़ पार्टी का निजी मामला है लेकिन हरियाणा में इसका असर किसान आंदोलन के माध्यम से दिखाई देगा। मनोहर लाल ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के इस्तीफे पर चुटकी लेते हुए कहा कि वह पॉलीटिकल टूरिस्ट हैं। उन्होंने राजनीति को सेवा की बजाए पर्यटन समझा हुआ है।

पंजाब में मचे सियासी घमासान को किसान आंदोलन के साथ जोड़ते हुए कहा है कि पंजाब के इस घमासान से किसान आंदोलन भी शांत होगा। क्योंकि यह बात पहले ही साफ हो चुकी है कि हरियाणा की सीमा में चल रहे किसान आंदोलन को पूरी तरह से पंजाब की कांग्रेस सरकार का संरक्षण प्राप्त है।
 
ऐलनाबाद उपचुनाव पर कांग्रेस ने बुलाई दिल्ली में बैठक
चुनाव आयोग द्वारा ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर कार्यक्रम घोषित किए जाने के बाद विपक्षी दल कांग्रेस सक्रिय हो गया है। कांग्रेस ने एक अक्टूबर को दिल्ली में बैठक बुला ली है। हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक के बारे में जानकारी देते हुए महासचिव डॉ.अजय चौधरी ने बताया कि इस बैठक में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी सैलजा, हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री चौ.भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, कांग्रेस कार्यसमिति के विशेष आमंत्रित सदस्य दीपेन्द्र सिंह हुड्डा,कुलदीप बिश्नोई,

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की पूर्व नेता किरण चौधरी,कैप्टन अजय सिंह यादव,अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव विरेन्द्र राठौर, आशीष दुआ तथा प्रदीप नरवाल को आमंत्रित किया गया है। डॉ.अजय चौधरी ने बताया कि बैठक में ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा और आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static