Paris Olympic 2024: शानदार तरीके से पहला मैच जीते अमन सहरावत, व्लादिमीर एगोरोव को 10-0 से दी मात

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 03:33 PM (IST)

हरियाणा डेस्क : हरियाणा के रेसलर अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक 2024 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अमन झज्जर जिले के रहने वाले हैं। अमन ने व्लादिमीर एगोरोव को (10-0) से मात दी है।रेसलर अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक 2024 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अमन ने आज प्री क्वार्टर फाइनल में व्लादिमीर इगोरोव को हराया। अमन सहरावत का क्वार्टर फाइनल मुकाबला अब शाम 4 बजे होगा। 

भारतीय रेसलर अमन सहरावत ने 57 किलो वर्ग की कुश्ती में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उनके सामने मैसीडोनिया के व्लादिमीर इगोरोव थे। मुकाबले में कड़े टक्कर की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन भारतीय रेसलर का इरादा कुछ और ही था। अमन सहरावत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते बड़ी तेजी से अंक बनाए और 10-0 की लीड ले ली। 10-0 की लीड बनते ही रेफरी ने मुकाबला रोककर अमन सहरावत को विजेता घोषित कर दिया।

अमन का जन्म साल 2003 में झज्जर जिले में हुआ था। अमन एक फ्रीस्टाइल पहलवान हैं। अमन ने अपना पहला खिताब साल 2021 में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में जीता था। अमन के माता-पिता का साया बहुत पहले उनके ऊपर से उठ चुका है। 2013 में उनकी माता कमलेश, 2014 में उनके पिता सोमवर सहरावत का स्वर्गवास हो गया था, लेकिन छोटी उम्र में माता-पिता का साया उठ जाने के बावजूद अमन का हौसला कम नहीं हुआ। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static