अंबाला का कैंसर हॉस्पिटल बना मरीजों के लिए वरदान, हजारों लोगों को दे रहा निःशुल्क सांसे

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 02:38 PM (IST)

अंबाला(अमन कपूर): शहर के कैंट में बना अटल कैंसर केयर सेंटर इन दिनों ना केवल अंबाला बल्कि आस पास के राज्यों के लोगों के लिए भी वरदान बना हुआ है। अंबाला के नागरिक हॉस्पिटल में खुला अटल कैंसर केयर सेंटर, कैंसर के मरीजों का नि:शुल्क इलाज करके न केवल लोगों की जान बचा रहा है, बल्कि उन्हें बहुत बड़ी वित्तीय हानि से भी बचा रहा है। अटल कैंसर केयर सेंटर में मिलने वाली सुविधाओं से हरियाणा ही नहीं आस पास के राज्य भी लाभ उठा रहे हैं। 

PunjabKesari

कैंसर जैसे महंगे इलाज के लिए लोगों को अपनी ज़मीन जायदाद तक बेचनी पड़ जाती है। ऐसे में अंबाला का अटल कैंसर केयर सेंटर लोगों का नि:शुल्क इलाज करके उन्हें ना केवल जिंदगी की सांसे दे रहा है, बल्कि उनकी बहुत बड़ी वित्तीय बर्बादी होने से बचा रहा है। यहां आने वाले मरीजों की मानें तो इस अस्पताल में मिलने वाली फ्री सुविधाएं नंबर 1 पर हैं। यहां का स्टाफ और डॉक्टर कैंसर मरीजों की देख रेख में कोई कमी नहीं छोड़ते। कहीं ना कहीं कैंसर के मरीज इस सब के लिए हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री विज का धन्यवाद करते नहीं थकते। 

PunjabKesari

अंबाला का अटल कैंसर केयर सेंटर पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने मई 2022 में शुरू करवाया था, जिसका उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्य्क्ष जेपी नड्डा ने किया था। कैंसर सेंटर के शुरू होते ही यहां प्रति दिन 2000 लोगों की ओपीडी होती है, जो लगातार बढ़ती जा रही है। कैंसर सेंटर में रेडीएशन, कीमो थ्रेपी और कैंसर की सर्जरी जैसी सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध है। सभी तरह की सर्जरी के लिए भी इस हॉस्पिटल में मॉड्यूलर ऑपरेशन थ्रीएटर उपलब्ध हैं। जिसमें सभी एक्सपर्ट डॉक्टरों की टीम उपलब्ध है। कुल मिला के ये कहना गलत नहीं होगा की रोहतक पीजीआई से लेकर चंडीगढ़ पीजीआई के बीच अंबाला में बना ये अटल कैंसर केयर सेंटर कैंसर के मरीजों के लिए मील का पथर साबित हो रहा है। 

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static