अंबाला: स्थानीय लोगों ने डेयरी संचालकों के खिलाफ जिला परिषदों अधिकारियों को दी शिकायत, कार्रवाई की मांग की

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 09:11 PM (IST)

अंबाला(अमन): शहर के स्थानीय लोगों ने आज डेयरी संचालकों की मनमानी से तंग आकर स्थानीय निवासी छावनी नगर परिषद में इकट्ठा हुए और डेयरी संचालकों की लिखित शिकायत परिषद अधिकारियों को दी। बता दें कि जिला प्रशासन ने डेरियों को बाहर निकालने के लिए सख्त आदेश दिए हैं,लेकिन शहर के स्थानीय लोग वहां मौजूद तीन दबंग डायरी संचालकों से बहुत परेशान हैं। ये तीनों डेरियां एक ही परिवार के तीन भाइयों की हैं। ये डेरियां गोबर नालों में गैस देती हैं, जिससे आस-पास के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। इसकी शिकाय स्थानीय लोगों ने जिला परिषद अधिकारियों को दी है। साथ ही कार्रवाई की मांग की है।  

 

स्वच्छता अभियान का नारा देने वाली हरियाणा सरकार रिहायशी इलाकों से डेयरी शिफ्ट करने के सख्त आदेश दिए थे। इसके लिए बकायदा डेयरी संचालकों को शहर से बाहर जमीनें भी अलॉट की गई थी, लेकिन अंबाला छावनी के वशिष्ठ नगर में एक ही परिवार के तीन डेयरी संचालक ऐसे हैं जिन पर कोई कानून लागू नहीं होता। ये डेयरी संचालक अपनी तीनों डेयरियों का गोबर नालों में बहा देते हैं , जिससे गोबर नालों से निकल कर स्थानीय लोगों के घर के बाहर आ जाता है और लोगों का जीना दुश्वार हो जाता है।

रिहायशी इलाकों से डेयरी  शिफ्ट करने के सख्त आदेश दिए थे।  इसके लिए बकायदा डेयरी संचालकों को शहर से बाहर जमीनें भी अलॉट की गई थी।  लेकिन अंबाला छावनी के वशिष्ठ नगर में एक ही परिवार के तीन डेयरी संचालक ऐसे हैं जिन पर कोई कानून लागू नहीं होता।  ये डेयरी संचालक अपनी तीनों डेयरियों का गोबर नालों में बहा देते हैं , जिससे गोबर नालों से निकल कर स्थानीय लोगों के घर के बाहर आ जाता है और लोगों का जीना दुश्वार हो जाता है।  आज डेयरी संचालकों की मनमानी से तंग आकर स्थानीय निवासी छावनी नगर परिषद में इकट्ठा हुए और डेयरी संचालकों की लिखित शिकायत परिषद अधिकारियों को दी।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Related News

Recommended News

static