"राहुल बाबा झूठ की मशीन...हरियाणा में कांग्रेस के 4-4 सीएम फेस", भिवानी में गरजे गृहमंत्री शाह

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 06:32 PM (IST)

भिवानीः हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की तरफ से पीएम मोदी ने बीते दिनों चुनाव का आगाज किया था। इसी कड़ी में आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लोहारु में भाजपा की जन आशिर्वाद रैली में शिरकत की। लोहारु पहुंचने पर नायब सैनी और किरण चौधरी ने शाह का स्वागत किया। वहीं मंच से संबोधित करते हुए शाह के निशानें कांग्रेस और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी निशाने पर रहे।

"राहुल बाबा झूठ की मशीन"

गृहमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राहुल झूठ बोलने की मशीन हैं। वह हर भाषा में झूठ बोल सकता है। मैं ये पूछना चाहता हूं कि हरियाणा में चुनाव से पहले यह स्पष्ट करिए कि कश्मीर में धारा 370 हटाने का काम अच्छा हुआ या बुरा। बाबर ने राम मंदिर तोड़ा था। बीजेपी ने वहां राम मंदिर बनाया। क्या बीजेपी ने ये गलत किया। आज राम लला को सम्मान देने का काम मोदी जी ने किया। राहुल बाबा को ये पसंद नहीं आता। राहुल बाबा आपको पसंद आए न आए, लेकिन जनता को जरूर पसंद आया है।

इस दौरान उन्होंने कश्मीर चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल ने कश्मीर में जाकर उमर अब्दुल्ला के साथ समझौता किया। समझौते में तय हुआ कि चुनाव के बाद सारे आतंकवादियों को छोड़ देंगे। प्रतिबंधित संगठनों से प्रतिबंध हटा देंगे। इसके अलाव यह भी तय हुआ है कि हम पाकिस्तान से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि सुन लो राहुल गांधी जब तक हमारी सरकार है, तब तक कश्मीर को कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता। 

इसके साथ ही शाह ने कहा कि राहुल गांधी ने अमेरिका में बयान दिया है कि हिंदुस्तान की सरकार आरक्षण हटा देगी। मैं आपको यह कहकर जाता हूं कि जब तक हमारी सरकार है, आरक्षण को किसी को छूने नहीं देंगे। 

हुड्डा ने हरियाणा को क्या दियाः शाह

पूर्व की हुड्डा सरकार को घेरते हुए शाह ने कहा कि मैं हुड्डा से  पूछना चाहता हूं, वोट मांगने का अधिकार सबको है, लेकिन हिसाब भी देना पड़ता है, अकाउंट भी देना पड़ता है। आप 10 साल रहे, ऊपर भी यूपीए की सरकार थी, हरियाणा को क्या दिया, केवल 41000 करोड़ रुपए दिए। मोदी जी ने 10 साल में 1 लाख 43000 करोड़ रुपया हरियाणा को दिया। अकेले भिवानी जिले के किसानों को मोदी जी ने 247 करोड़ रुपए देने का काम किया है। 6 लाख लोगों का 5 लाख तक का हेल्थ का खर्चा माफ किया है। अब सरकार ने इसमें भी आय सीमा को खत्म कर दिया है। अब 70 साल से ऊपर के व्यक्ति को फ्री इलाज सरकार दे रही है।

 MSP पर 24 फसलें खरीद रही हरियाणा सरकार

अमित शाह ने फसलों पर एमएसपी को लेकर कहा कि हुड्डा साहब बताएं कि आपने हरियाणा में 10 सालों तक राज किया। आपने एमएसपी पर कितना खर्च किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में 4 फसलें एमएसपी पर खरीदते थे, आज 24 फसलों पर सरकार एमएसपी दे रही है।  

कांग्रेस में 4-4 सीएम फेस

अमित शाह ने कहा कि लोगों ने 2014 में हमारी सरकार बनाई। 2019 में भी बनाई। अब क्या आप 2024 में सरकार बनाओगे। हरियाणा में कांग्रेस की अंदरूनी कलह किसी से छुपी नहीं है। चार-चार नेता सीएम फेस को लेकर लड़ाई कर रहे हैं। ऐसी पार्टी को क्या आप वोट दोगे।

उन्होंने कहा कि अग्निवीर पर कांग्रेस वाले राजनीति कर रहे हैं। कांग्रेस वाले अफवाह फैला रहे हैं। हम अग्निवीरों को 20 प्रतिशत आरक्षण दे रहे हैं। मैं ये गारंटी देता हूं कि कोई भी अग्निवीर बिना नौकरी के नहीं रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static