बिजली विभाग के खिलाफ दिया फैसला तो जज के घर का काट दिया कनेक्शन, लाइनमैन बोले-ऊपर से आदेश

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 01:40 PM (IST)

सोनीपतः हरियाणा के सोनीपत में एक अजीबों गरीब मामला सामने आया है। लाइनमैन ने खरखौदा स्थित एक जज के घर की बिजली काट दी। जानकारी के मुताबिक सब डिविजनल जूनियर मजिस्ट्रेट (SDJM) ने बिजली कंपनी के खिलाफ फैसला सुनाया था, जिसके कारण बिजली निगम का दफ्तर सील हो गया था। वही जज के घर पर तैनात चपरासी ने इसका विरोध किया तो बिजली कर्मचारियों ने कहा कि हमारे पास ऊपर से आदेश है। वहीं अब मामला आगे बढ़ गया है। चपरासी ने थाने में बिजली कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जिसके बाद बिजली कर्मचारी अब सफाई देते फिर रहे हैं कि लाइन चेक करते समय जज के घर की बिजली गलती से कट गई। 

 जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल मामला सैदपुर स्थित कामदगिरी एक्सपोर्ट कंपनी का है। इस कंपनी ने बिजली निगम पर 35 लाख 47,499 रुपए बकाया थे। बिजली निगम ने यह अतिरिक्त रकम सरचार्ज जोड़कर जमा कराई थी। जब कंपनी को पता चला उससे ज्यादा वसूली हुई हो तो अतिरिक्त वसूली गई रकम वापिस करने की डिमांड की, लेकिन निगम पैसे लौटाने में आनाकानी करने लगा। जिसके बाद कंपनी कोर्ट चली गई। मामले की सुनवाई जज कविता कंबोज ने की। उनके आदेश पर बिजली निगम के दफ्तर पर पर ताला लगा दिया गया। इसके बाद बिजली निगम ने कंपनी को 5 लाख रुपये लौटाए, लेकिन बाकी पेमेंट नहीं चुकाई। इसके बाद कंपनी दोबारा कोर्ट पहुंच गई। अबकी बार मामले की सुनवाई SDJM विक्रांत ने की। उन्होंने आदेश की दिया जब पूरे पैसे बिजली निगम वापिस नहीं करता तब दफ्तर पर ताला लगाया जाए, इसके अलावा संपति भी अटैच की जाए। 

रात को जज के घऱ की काटी बिजली

इसके बाद जज के फैसले से नाराज बिजली कर्मचारी जज के घर का बिजली कनेक्शन काटने पहुंच गए। मामले में जज के चपरासी द्वारा दर्ज कराई गई FIR में बताया गया कि गुरुवार रात 8 बजे 2 बिजली कर्मचारी गार्ड रूप में आए। उन्होंने कहा हमारे पास बिजली कनेक्शन काटने का ऊपर से आदेश है। इसके बाद गार्ड रूम में तैनात सुरक्षाकर्मी चपरासी को फोन किया। जिसके बाद चपरासी बिजली कर्मचारियों को अंदर ना आने देने की बात कही। इसके बाद उन्होंने सुरक्षाकर्मी का फोन छीन लिया।  इसके बाद बिजली निगम के कर्मचारियों ने PWD रेस्ट हाउस के पीछे की तरफ से आ रही बिजली के खंभे की बिजली काट दी। चपरासी ने कहा कि इसकी वजह से सरकारी काम में देरी हुई है। बिजली कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

SDO बोले गलती से कटी लाइन

 मामले में ASI संजय कुमार ने बताया कि गुरूवार रात को फोन कर SDJM विक्रांत के खरखौदा के सरकारी आवास पर बुलाया गया। सरकारी आवास पर चपरासी अनिल कुमार ने शिकायत दर्ज कराई। इस पर पुलिस ने बिजली कर्मियों के खिलाफ खरखौदा थाने में धारा 132/221 बीएनएस के तहत मामला दर्ज कर लिया। मामले में SDO रवि कुमार ने बताया कि बिजली कर्मचारी लाइन चेक कर रहे थे। जज के आवास की लाइन गलती से कट गई थी। जैसे ही गलती का पता बिजली चालू कर दी गई। विभागीय स्तर पर मामले की जांच की जा रही है।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static