जीरी की खरीद नहीं होने पर नाराज हुए किसान: अंबाला हिसार हाईवे किया जाम, कहा- एक महीने से सिर्फ आश्वासन दे रही सरकार

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 08:20 PM (IST)

अंबाला: हरियाण जिले के अंबाला में जीरी की खरीद ना होने से नाराज किसानों ने अंबाला हिसार हाइवे जाम कर दिया। किसानों ने आरोप लगाया की सरकार पिछले महीने से जीरी खरीद का आश्वासन दे रही है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। गुस्साए किसानों ने आज भी आरोप लगाया की उन्होंने जिला प्रशासन के उच्च अधिकारियों से बात करने की कोशिश की लेकिन किसी ने कोई सुनवाई नहीं की, जिसके कारण मजबूरन हमें यह फैसला लेना पड़ा।

हालालंकि किसानों द्वारा जाम लगाए जाने की सूचना मिलने के बाद एसडीएम अंबाला मौक़े पर पहुंचे और समझा बुझा कर किसानों से जाम खुलवाया। बता दें कि गुरुद्वारा मरदों साहिब में आयोजित किसान यूनियन की बैठक के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमर जीत सिंह मोहड़ी ने यह चेतावनियां दी। मोहड़ी ने बताया कि मंडियों में बड़ी मात्रा में जीरी की फसल पहुंच चुकी है लेकिन आढ़ती और सैलर वालों की मिलीभगत के कारण आढ़ती उसे खरीद नहीं रहे जिससे किसानों को काफी नुकसान हो रहा है।

उन्होंने आढ़तियों को स्पष्ट शब्दों में कहा कि वे सैलर वालों के साथ मिलकर किसानों को नुकसान नहीं पहुंचाएं और तुरंत कच्ची पर्ची पर जीरी की खरीद शुरू करें। साथ ही चेतावनी दी कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो किसान आढ़तियों की किसी लड़ाई में उनका साथ नहीं देंगे। वे किसानों का शोषण नहीं करें। अमरजीत सिंह मोहड़ी ने सरकार को 1 अक्तूबर को जीरी की खरीद प्रारंभ हो सके, उसके लिए सभी प्रबंध कर लेने को कहा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static