रंग बिरंगे गुब्बारे दिखाकर सत्ता में आने वाली "आम आदमी पार्टी" की हवा निकल गई है : अनिल विज

punjabkesari.in Friday, Apr 22, 2022 - 09:26 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के गृह स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पंजाब सरकार के हाल ही में कर्ज़दार किसानों के अरेस्ट वारंट जारी करने के सवाल पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पंजाब में नौसिखियों की सरकार है। जो चली चलाई परंपराओं से हटकर अपने राग अलाप रहे हैं। अपनी बातें कहना चाहते हैं। इस सरकार के बारे में कुछ भी कहना नामुमकिन है। पंजाब सरकार कहती कुछ और है और करते कुछ और है। चुनाव में पंजाब की जनता को रंग बिरंगे गुब्बारे दिखाकर सत्ता पर आसीन होने वाली आम आदमी पार्टी की आज हवा निकल गई है। जो दिखा रहे थे वह सत्य नहीं था और जो सत्य था वह दिखाया नहीं गया।

हरियाणा पुलिस आज पूरी तरह से सक्षम और सतर्क है, गुरुग्राम लूट मे हम पूरी कामयाबी के बेहद नजदीक : अनिल विज

विज ने इस मौके पर गुरुग्राम लूट मामले पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि आज हमें यह मानना होगा हरियाणा पुलिस पूरी तरह से सक्षम और सतर्क है। अपराधियों को किसी भी सूरत में छोड़ा नहीं जा रहा। गुरुग्राम लूट मे हम पूरी कामयाबी के बेहद नजदीक है। जिसकी सूचना जल्द दे दी जाएगी। बता दें कि 19 अप्रैल को गुरुग्राम-अलवर मार्ग पर एक कैश कलेक्शन कंपनी एसएंडआईबी के कर्मचारियों की आंखों में कुछ बदमाश मिर्ची पाउडर डालकर 96 लाख 32 हजार रुपए की लूट कर के फरार हो गए थे।बदमाशों ने कंपनी के सुरक्षा गार्ड को गन पॉइंट पर लेकर इस वारदात को अंजाम दिया था और यह बदमाश जिस ग्रे कलर की कार में सवार होकर आए थे। उस पर उत्तर प्रदेश के बागपत का अवैध नंबर लगा हुआ था। कंपनी की इको गाड़ी में रखें 7 में से एक बैग लेकर यह लोग फरार हुए थे। वारदात दोपहर 2 बजे अंजाम दी गई थी। उसी दिन से क्राइम ब्रांच के विभिन्न टीमें धरपकड़ में लगी हुई थी और डीजीपी ला एंड आर्डर में दो लाख रुपए का अपराधियों को पकड़वाने के लिए नाम सुनिश्चित किया था। अब इस मामले में बहुत जल्द पुलिस बड़ा खुलासा करने वाली है।

हर शहर में पुलिस रखे हुए है पूरी निगाह, हर ड्रग माफिया पर होगी बड़ी कार्यवाही :  अनिल विज

इस मौके पर अनिल विज के गृह जिला अंबाला में एक ड्रग माफिया के खिलाफ बुलडोजर की कार्यवाही पर बोलते हुए विज ने कहा कि हर शहर में पुलिस पूरी तरह से निगाह रखी हुई है। जो भी इस मामले में काबू आएगा उनके खिलाफ बड़ी कार्यवाही होगी। ड्रग माफियाओं से 19 संपत्तियां पहले अटैच कर चुके हैं और 38 पर कार्यवाही बहुत नजदीक है। बता दें कि अंबाला छावनी की डेहा कालोनी में करीब नौ घंटे चले बुलडोजर में ड्रग माफिया का करीब एक एकड़ में बसा अवैध साम्राज्य ध्वस्त कर दिया गया। इसके साथ बने करीब बीस अतिक्रमण तोड़ दिये गये। कांग्रेसी पूर्व पार्षद राजेश और बेटा प्रिंस नशा तस्करी के मामले में पहले ही जेल में हैं, जबकि पत्नी अभी फरार है। ड्रग माफिया की जमीन अटैच करने की कार्रवाई तो पहले से आरंभ हो चुकी है। लेकिन अतिक्रमण कर बसाया अवैध साम्राज्य ध्वस्त करने का मामला राज्य में अंबाला का पहला है। नौ घंटे तक लगातार चली कार्रवाई के दौरान सात गलियों में दर्जन से अधिक अवैध निर्माण ढहाए गए। डेहा बस्ती में बने एक कम्यूनिटी सेंटर से अवैध कब्जा हटवाकर नगर परिषद ने कब्जे में लिया।


प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज के आदेशों पर कार्रवाई की गई है। पिछले दिनों हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के प्रमुख एवं अंबाला रेंज के एडीजीपी श्रीकांत जाधव के आदेशों पर डेहा कालोनी में एचएसएनसीबी और छावनी पुलिस ने फलैग मार्च भी निकाला था। जिसके चलते संकेत मिल चुके थे कि डेहा कालोनी में कोई बड़ी कार्रवाई होनी है। कम्यूनिटी सेंटर पर भी से भी कब्जा हटवाते हुए इस पर ताला लगाकर इसे कब्जे में लिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static