अनिल विज ने दी पहलवानों को राजनीतिक चंगुल में न फंसने की नसीहत, विपक्षी पार्टियों की तुलना फ्यूज बल्ब से की

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 04:48 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर) : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल गाँधी पर कटाक्ष करते हुए उन्हें आड़े हाथों लिया। इंडियन मुस्लिम लीग पार्टी को राहुल गाँधी ने सेकुलर पार्टी बताया, जिसके बाद राहुल गाँधी विज की निशाने पर आ गए। वहीं विज ने विपक्ष की एकजुटता पर बोलते हुए  विपक्षी पार्टियों की तुलना फ्यूज बल्ब से कर डाली। विज का मानना है कि विपक्षी पार्टियां अगर इकट्ठी हो भी जाती हैं तो फ्यूज बल्ब जितने मर्जी  इकट्ठे कर लो लेकिन वो रोशनी  नहीं कर सकते।  विज ने पहलवानों को नसीहत  दी कि वो अपना आंदोलन करें, लेकिन राजनीतिक चंगुल में न पड़ें और सरकार पहलवानों की बात सुन रही है।

राहुल गांधी ने इंडियन मुस्लिम लीग को सेक्युलर पार्टी बताया। जिस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल गांधी देश का नया इतिहास लिख रहे हैं। जो एक ही नाम से पार्टी और उसी नाम के लिए काम किया है आजादी से पहले भी और आजादी के बाद भी। राहुल गांधी कुछ अंतर्राष्ट्रीय मुस्लिम नेताओं के प्रभाव के कारण इस प्रकार की बाते कर रहे हैं।

सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट होने की तैयारी कर रही हैं। जिस पर अनिल विज ने चुटकी लेते हुए कहा कि बहुत सारे फ्यूज बल्ब इकठ्ठे करने के बाद भी रोशनी नहीं की जा सकती। ये सभी फ्यूज बल्ब हैं, इनको लोग देख चुके हैं। नरेंद्र मोदी ने जो राजनीति की दिशा दी है लोग उससे सहमत हैं। विज ने कहा न केवल हमारे देश के लोग बल्कि पूरे विश्व के लोग नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हैं।

किसान पहलवानों के समर्थन में कुरुक्षेत्र में महापंचायत कर रहे हैं। इसपर विज ने कहा कि कहीं कोई महापंचायत हो या कोई अखाड़ा चल रहा हो, खिलाड़ियों को अति शीघ्र इन विपक्षी लोगों के चंगुल से बाहर आ जाना चाहिए। खिलाड़ी आंदोलन करें, इसका उन्हें अधिकार है लेकिन इनके राजनीतिक हितों की बलि न चढ़ें। विज ने कहा सरकार खिलाड़ियों की सुन रही है और समिति भी बना दी गई है। खिलाड़ियों ने FIR दर्ज करवाने के लिए कहा तो FIR दर्ज करवा दी। विज ने खिलाड़ियों को नेशनल हीरो का दर्जा देते हुए कहा कि इनकी जो भी मांगे होंगी मान ली जाएंगी, लेकिन खिलाड़ी विपक्षी नेताओं के चंगुल में न फंसें।

अंबाला से सांसद रहे रत्न लाल कटारिया के निधन के बाद अंबाला लोकसभा सीट खाली हो गई है। जिस पर उपचुनाव करवाए जा सकते हैं और इसके लिए कांग्रेस अपनी कार्यकर्ताओं की बैठक कर रही है। इस पर अनिल विज ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने अंबाला उपचुनाव को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है कि यहां उपचुनाव होंगे या नहीं होंगे, क्योंकि लोकसभा चुनाव नजदीक है। विज ने कहा इसके बावजूद भी अगर चुनाव आयोग फैसला करता है कि चुनाव होने हैं तो भारतीय जनता पार्टी को कोई विशेष तैयारी नहीं करनी पड़ेगी। क्योंकि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हमेशा फील्ड में रहते हैं। दूसरी पार्टियों की तरह बैरकों में नहीं चले जाते हैं। कांग्रेस की तरह चुनाव आने पर भाजपा को कोई नए संगठन की रचना करने की जरूरत नहीं पड़ती। कांग्रेस पिछले कई सालों में अपना संगठन नहीं बना सकी। भाजपा का तो सब बना बनाया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Related News

Recommended News

static