किसी भी कर्मचारी का जबरन पैसा नहीं काटा गया, अपनी इच्छा से लोगों ने दिया: अनिल विज

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 09:25 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): कोरोना वायरस जैसी घातक महामारी से प्रदेशवासियों को सुरक्षित रखने के लिए हरियाणा सरकार लगातार कदम उठा रही है। इसी के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि प्रदेश के अंदर तीन सरकारी कोरोना टेस्टिंग सेंटर्स स्थापित किए गए है। रोहतक पीजीआई, ईएसआई अस्पताल फरीदाबाद और मेडिकल कॉलेज खानपुर में, इसके इलावा पांच निजी संस्थानों को भी कोरोना सैंपल टेस्ट की इजाजत दी गई है। जिनमें से तीन निजी टेस्टिंग सेंटर्स काम कर रहे है।

उन्होंने बताया कि इन कोरोना टेस्टिंग सेंटर्स में 24 घंटे में 400 सैंपल टेस्ट किए जाते हैं। विज ने बतायक कि आने वाले समय में सरकार पाँच कोरोना टेस्टिंग सेंटर्स और प्रदेश में स्थापित करने जा रही है। यह टेस्टिंग सेंटर्स मेडिकल कॉलेज नल्हर, कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज करनाल, अग्रोहा (हिसार) मेडिकल कॉलेज, नागरिक हस्पताल पंचकूला एवं रोहतक पाजीआई में एक और कोरोना टेस्टिंग सेंटर स्थापित किया जाएगा।

समूचे देश के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 21 दिनों के लॉकडाउन का आह्वान किया गया था। जिसके बाद समूचा देश लॉकडाउन के उठने का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इसको लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में यह सप्ताह काफी मुश्किल भरा समय है और ऊपर से तब्लीगी जमातियों ने इस महामारी को और भी उग्र रूप दे दिया है। सबसे पहले हम 1526 तब्लीगी जमातियों के सैंपल की रिपोर्ट लेंगे उसके बाद ही प्रदेश की रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपी जाएगी।

वहीें रणदीप सुरजेवाला के इस बयान पर कि सरकार दान के नाम पर सरकारी कर्मचारियों की जेब पर डाका डाल रही है पर प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री अनिल विज ने कहा कि किसी भी कर्मचारी का जबरन पैसा नहीं काटा गया है और अपनी इच्छा से लोगों ने दिया है, लगभग 65 करोड़ रुपये इकठे हो चुके हैं। विज ने कहा कि बहुत से कर्मचारियों ने पूरे महीने की तनख्वाह इसमें दिया है। उन्होंने कहा कि सुरजेवाला को इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

इसके साथ रणदीप सुरजेवाला के यह बयान देने पर कि अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मचारियों को अभी तक किट और मास्क नहीं मिल पाए हैं पर पलटवार करते हुए अनिल विज ने कहा कि सुरजेवाला घर की खिड़की से बाहर निकल कर अस्पतालों में जाकर देखें, हमारे सारे स्वास्थ्य कर्मचारियों के पास सभी जरूरी किट उपलब्ध हैं। अनिल विज ने कहा कि सुरजेवाला वैसे ही घर के घरोंदे में बैठ कर ही ज्ञान बांटने में लगे हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static