हिंदुस्तान में एक जमात पैदा हो गई है जो हर अच्छे काम का विरोध करती हैः गृहमंत्री अनिल विज

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 07:01 PM (IST)

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी) : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि लोकतंत्र रूपी नए मंदिर का जो राजनीतिक पार्टियां बहिष्कार कर रही हैं, हर देशभक्त को उन पार्टियों का बहिष्कार कर देना चाहिए। 

नए संसद भवन पर विपक्षी दलों द्वारा विरोध करने के मसले पर अनिल विज ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि देश की कांग्रेस सहित जो विपक्षी पार्टियां है,  उनका अंग्रेज मोह अभी तक नहीं गया। उन्हें अंग्रेजों द्वारा बनाई गई चीजें ज्यादा पसंद हैं, उनको हमारे देश के कारीगरों द्वारा बनाई गई चीजें पसंद नहीं हैं और इसीलिए वो विरोध कर रहे हैं। 

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि उनका यह मानना है कि जो भी राजनीतिक पार्टियां लोकतंत्र रूपी इस नए मंदिर का विरोध कर रहीं हैं, हर देशभक्त व्यक्ति को उन पार्टियों का बहिष्कार कर देना चाहिए। अनिल विज ने कहा कि विपक्ष का विरोध करना जायज है, लेकिन हर अच्छे काम का विरोध करना ठीक नहीं। जैसे असुर किसी भी अच्छे काम या यज्ञ में अर्चन डालते थे, जैसे ताड़का आकर उसमें हड्डिया डाल देती थी, यह बिल्कुल वही काम कर रहे हैं।  

संसद की तरह राम मंदिर के नए भवन का विपक्ष द्वारा विरोध जताने की संभावना पर गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व के अंतर्गत राम मंदिर बन सका है। विपक्ष ने तो इसे कभी बनने ही नहीं दिया और विपक्ष ने तो डंडे मारे और हमने स्वयं लाठियां खाईं हैं। यह कभी भी मंदिर बनाने के पक्ष में नहीं थे। उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि हिंदुस्तान में एक जमात पैदा हो गई है, जो हर अच्छे काम का विरोध कर रही है। यह पुरानी संसद थी जिसमें सुविधाएं भी कम थी, उसके स्थान पर नया संसद भवन बनाया गया है। 

वहीं केंद्र सरकार के नौ वर्ष पूरे होने पर गृह मंत्री अनिल विज ने खुशी जताते हुए कहा कि हिंदुस्तान के इतिहास में स्वर्णिम युग रहा,  पहली बार सर्वांगीन विकास हुआ है। हर क्षेत्र आगे बढ़ रहा है, गरीब से गरीब आदमी की भी चिंता की जा रही है। उन्होंने कहा देश हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। 

राहुल गांधी की ट्रक में यात्रा मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह पूर्व नियोजित थी या नहीं, यह कांग्रेस ही बता सकती है। उन्होंने यदि ट्रक में जाना था या नियोजित किया था तो पुलिस को बताना चाहिए था, यह नियम है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static