पौधे को पेड़ बनाने वाले को गोल्ड मेडल के साथ 1 लाख रुपए का इनाम किया घोषित

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 12:51 PM (IST)

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना) : शहर की सामाजिक संस्था श्री गुरु ग्रंथ साहिब क्लब ऐलनाबाद की तरफ से वीरवार को स्थानीय निवेदिता सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पौधों को बचाकर उन्हें पेड़ों में परिवर्तित करने के लिए पौधे गोद लो अभियान के तहत एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया और विद्यार्थियों को पौधों की सार सम्भाल करके उन्हें पेड़ बनाने के लिए प्रेरित किया गया। इसी के मद्देनजर स्कूल के 400 विद्यार्थियों ने पौधे गोद लेकर अभियान में भागीदारी सुनिश्चित की। इस अवसर पर क्लब के अध्यक्ष जरनैल सिंह बराड़, एडवोकेट वीरेन्द्र सिंह भादू, स्कूल डायरेक्टर जुगलकिशोर मेहता, कुलवंत सिंह,चंद्र कम्बोज, जयबाला, कुलविंद्र कौर, शरणजीत बराड़ सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति व समस्त स्कूल स्टाफ व स्कूल के विद्यार्थी उपस्थित थे।

विद्यार्थियों को पेड़ पौधों की महत्ता बताते हुए जरनैल सिंह बराड़ ने अपने सम्बोधन में कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए सिर्फ पौधा लगाना ही पर्याप्त नहीं है बल्कि पौधे को लगाकर उसे पेड़ में परिवर्तित करना भी बहुत आवश्यक है। इसलिए पौधे को लगाकर उसे हर हालात में बचाना जरूरी है ताकि वह पेड़ बन सके और धरती पर रहने वाले हर प्राणी के लिए उपयोगी सिद्ध हो सके। उन्होंने कहा कि पौधे गोद लो अभियान के तहत किसी एक व्यक्ति को कोई दो पौधे गोद लेकर उन्हें संरक्षित कर पेड़ में परिवर्तित करने पर ड्रा के माध्यम से एक व्यक्ति को एक लाख रुपयों की नकद राशि व सम्मान पत्र से सम्मानित किया जाएगा व प्रथम आने वाले को श्री राम स्वरूप सरदाना मेमोरियल चैरिटबल ट्रस्ट द्वारा स्वतन्त्रता दिवस पर  गोल्ड मैडल देकर सन्मानित किया जाएगा । 

इस मौके पर निवेदिता सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 400 विद्यार्थी भी पौधे गोद लेकर इस अभियान का हिस्सा बने। स्कूल के डायरेक्टर जुगलकिशोर मेहता ने पौधों को बचाकर उन्हें पेड़ों में परिवर्तित करने वाले विद्यार्थियों को स्कूल की तरफ से एक एक हजार रुपए देने की भी घोषणा की। एडवोकेट भादू ने विद्यार्थियों सम्बोधित करते हुए कहा कि इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाने की आवश्यकता है ताकि लगाए हुए पौधे पेड़ों का रूप ले सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static