MSP समेत अन्य मांगो को लेकर होगा नया आंदोलन, जल्द तय होगा समय और जगह: टिकैत(VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 06:49 PM (IST)

रोहतक(दीपक): किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर से ऐलान कर दिया है कि किसानों की मांगों के साथ-साथ एमएसपी की मांग को लेकर देश में एक बार फिर से आंदोलन किया जाएगा। जल्द ही आंदोलन का समय और स्थान भी तय कर दिए जाएंगे। यही नहीं उन्होंने कहा कि सरकार खुद ही अग्निवीर के रूप में आंदोलनकारी तैयार कर रही है। वही अग्निवीर अब 4 साल बाद सड़कों पर उतर कर सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे। यही नहीं राकेश टिकैत ने तो इस मौके पर विपक्षियों के तीसरे मोर्चे को लेकर कहा कि यह कभी सफल नहीं हो सकता, क्योंकि उसमें प्रधानमंत्री पद के दावेदार ज्यादा है।

 

किसान नेता ने सरकार पर किसानों की जमीन हड़पने का षड्यंत्र रचने का लगाया आरोप

 

राकेश टिकैत आज रोहतक में किसानों के प्रदेश स्तरीय युवा सम्मेलन में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे। टिकैत ने कहा कि सरकार ने एमएसपी को लेकर किसानों से जो वादा किया था, उस वादे को पूरा नहीं किया है। एमएसपी को लागू करने के लिए देश भर के किसानों को एकजुट होकर सरकार के खिलाफ फिर से आंदोलन किया  जाएगा। उन्होंने कहा कि संगठन को मजबूत करने का काम किया जा रहा है। किसान नेता ने कहा कि सरकार देश के किसानों के खिलाफ एक साजिश रच रही है। उन्होंने कहा कि हम लड़ाई में उलझे रहेंगे और सरकारी नुमाइंदे हमारी जमीन हड़प लेंगे। टिकैत ने कहा कि एक साल तक चले किसान आंदोलन में वे अपनी बात कहना सीख गए हैं। एक बार फिर एमएसपी को लेकर आंदोलन होगा। कब और कहां होगा यह अभी बता नहीं सकते। 

 

आढ़तियों के धरने के किसानों का हो रहा नुकसान: राकेश टिकैत

 

आढ़तियों के धरने को लेकर राकेश टिकैत ने नसीहत देते हुए कहा कि आढ़तियों को अपना धरना खत्म कर देना चाहिए। अगर आढ़ती धरने पर होगें तो किसानों का ही नुकसान होगा। इस वजह से आढ़तियों को भी आने वाले समय में परिणाम भुगतने पड़ेंगे। सरकार किसान और आढ़ती को खत्म करने के लिए मंडियों को खत्म करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार खुद ही आंदोलनकारी तैयार कर रही है। अग्नि वीरों का जत्था तैयार हो रहा है, जो चार साल बाद सेना से वापस आकर सरकार के खिलाफ आंदोलन के लिए सड़कों पर उतरेगा। सिर्फ हमें 4 साल का इंतजार करने की जरूरत है। टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार झूठ बोलने में माहिर है। झूठ बोल कर जनता को फंसाया हुआ है, एक दो साल में इनका झूठ भी सामने आ जाएगा। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static