खाकी फिर दागदार: थाने में तैनात ASI रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, आरोपी को Bail दिलावाने के लिए थे मांगे थे पैसे

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 12:55 PM (IST)

चंडीगढ़ः हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो टीम द्वारा जिला फरीदाबाद धौज पुलिस थाने में तैनात एएसआई हेमराज को ₹5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। धौज थाने के एएसआई हेमराज ने अपने थाने में दर्ज एक एफआईआर में नामित आरोपी को पुलिस बेल देने के लिए उसके भाई के साथ 15 हजार रुपये मेंसौदा किया था, जिसकी शिकायत मिलने के बाद एससीबी ने रिश्वत मांगने वाले आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बुना था उसे पाउडर लगे पांच हजार रुपये देकर रंगें हाथों गिरफ्तार कर लिया। यानी की दूसरों के साथ पुलिस बेबेल का सौा करने वाला वाला अब स्वयं सलाखों के पीछे होगा।  

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता  व उसके परिवार वालों के खिलाफ फरीदाबाद के धौज पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज था। शिकायतकर्ता ने हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम से संपर्क किया और बताया कि धौज के पुलिस थाने में कार्यरत एएसआई हेमराज द्वारा  शिकायतकर्ता  व उसके परिवार वालों के खिलाफ थाने में दर्ज एफआईआर में उसके भाई को पुलिस बेल देने के बदले में 5000 की रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायतकर्ता से  इस मामले में आरोपी द्वारा  10000 की रिश्वत पहले ही ली जा चुकी थी।  शनिवार को जब आरोपी ने डील के अनुसार रिश्वत की दूसरी किश्त के पांच हजार रुपये लिए तो वह रंगें हाथों पकड़ा गया तथा एसीबी ने उसे सलाखों के पीछे भेज दिया।

प्राप्त शिकायत के आधार पर तथ्यों की जांच पड़ताल की गई और आरोपी को 5 हजार रुपए की रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार किया गया। इस मामले में सभी आवश्यक सबूत जुटाते हुए मामले की पड़ताल की जा रही है। आरोपी के खिलाफ फरीदाबाद के एंटी करप्शन ब्यूरो पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करते हुए उसकी गिरफ्तारी की गई है। दूसरों की जांच करने वाला थानेदार अब न केवल खुद कानून के शिकंज में फंस गया है, बल्कि उसे अपनी बेल करवाने के लिए भी दूसरों का सहारा लेना पड़ेगा और खाकी पर रिश्वत का दाग लगा दिया है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static