विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता का दावा, बोले-हर वर्ग को मिलेगा बीजेपी के घोषणा पत्र की योजनाओं का लाभ

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 05:10 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) : हरियाणा के विधानसभा चुनाव को लेकर पहले कांग्रेस और अब बीजेपी की ओर से घोषणा पत्र जारी किए जाने के बाद दोनों दलों के नेताओं की ओर से एक-दूसरे के घोषणा पत्र पर कटाक्ष किया जा रहा है। हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी किए गए चुनावी घोषणा पत्र में 36 बिरादरी के लिए योजनाएं होने के साथ नौकरियों में ओबीसी वर्ग के लिए खास योजना होने की बात कही है।

गुप्ता ने बताया कि बीजेपी के घोषणा पत्र में हर घर गृहणी योजना के तहत महिलाओं को 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने के अलावा खरखौदा की तजर् पर औद्योगिक क्षेत्र खोलने की जन कल्याण की योजना है। इसी प्रकार से युवाओं को प्रोत्साहन देने की भी अनेक योजनाएं है। इसलिए बीजेपी का यह घोषणा पत्र महिलाओं, युवाओं, गरीब और किसान के लिए है।

‘सबको मिलेगा योजनाओं का लाभ’
ज्ञानचंद गुप्ता ने बताया कि घोषणा पत्र के जरिए पार्टी     और प्रदेश सरकार का नजरिया लोगों के सामने रखा गया है। जनता को यह बताया गया है कि सरकार में आने पर कैसे युवाओं, महिलाओं, गरीब और किसानों की मदद की जाएगी। उन्होंने दावा किया कि घोषणा पत्र में घोषित सभी योजनाओं का हर किसी को लाभ मिलेगा।

‘कांग्रेस और आप एक सिक्के के दो पहलू’
विधानसभा अध्यक्ष ने हिमाचल की कांग्रेस और पंजाब की आप सरकार को एक सिक्के के दो पहलू बताते हुए कहा कि आज हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की ओर से की गई घोषणाओं का ही परिणाम है कि सरकार को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है। हिमाचल के लोगों को उसके परिणाम भुगतने पड़ रहे हैं। आज हिमाचल में सरकार के पास कर्मचारियों को वेतन देने के भी पैसे नहीं है।

4-4 महीने की सैलरी अटकी पड़ी है। यहीं हालात पंजाब के भी है। आज आम आदमी पंजाब में फ्री बिजली देने की बात करती है, लेकिन जब बिजली ही नहीं है तो फिर मुफ्त क्या देंगे ? गुप्ता ने कहा कि पहले पंजाब में 24 घंटे बिजली आती थी, लेकिन अब 2 या ढाई से तीन घंटे ही बिजली आती है। बिजली के दाम भी 3 रुपए से बढ़ाकर 6 रुपए कर दिया गया। गुप्ता ने कहा कि लोकलुभावन नारों की बजाए जनता को प्रेक्टिकल जानकारी देनी चाहिए और प्रेक्टिकल रूप में हम प्रदेश को और देश को कैसे सुदृढ़ करते हैं, इसके ऊपर हमारा ध्यान होना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static