ATM बदलकर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 52 ए.टी.एम. कार्ड व स्विफ्ट बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Dec 29, 2021 - 11:08 AM (IST)

रेवाड़ी: पुलिस ने ए.टी.एम. कार्ड बदलकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह ने एन.सी.आर. के कई जिलों में वारदातों को अंजाम दिया। गिरफ्तार एक सदस्य को रिमांड पर लेने के बाद उसने बताया कि वह और उसके साथी धारूहेड़ा, रेवाड़ी, गुरुग्राम, नोएडा आदि शहरों में वारदातें कर चुके हैं। पुलिस ने उससे 52 ए.टी.एम. कार्ड व स्विफ्ट कार बरामद की है।

इस मुद्दे को लेकर डी.एस.पी. अमित भाटिया ने मंगलवार को अपने कार्यालय में बुलाए पत्रकार सम्मेलन में गिरोह के गिरफ्तार सदस्य जिला पलवल के घाघोत निवासी हनीफ को पेश किया। डी.एस.पी. ने बताया कि रिमांड के दौरान हनीफ ने धोखाधड़ी कर ए.टी.एम. से पैसे निकालने की वारदातों का खुलासा किया है। वह अपने गांव के ही साथी सैफल के साथ मिलकर धारूहेड़ा, रेवाड़ी, गुरुग्राम, नोएडा आदि शहरों में ठगी की वारदातें कर चुका है। अभी पुलिस उससे पूछताछ कर रही है, जिससे अन्य वारदातों का खुलासा होने की संभावना है। आरोपी हनीफ नोएडा में ए.टी.एम. कार्ड बदलकर बैंक खाते से धोखाधड़ी करने के मामले में 9 महीने की सजा काटकर मई-2021 में जेल से बाहर आया था।

डी.एस.पी. ने वारदातों का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपियों ने 27 नवम्बर की दोपहर को नंदरामपुर बास धारूहेड़ा का राजा राम के साथ एस.बी.आई. के ए.टी.एम. बूथ से ए.टी.एम. कार्ड बदल 70000 रुपए, 2 दिसम्बर को गुरुग्राम के बिलासपुर कस्बे में 1 लाख रुपए, 22 दिन पूर्व धारूहेड़ा स्थित आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के ए.टी.एम. बूथ से 18000, गुरुग्राम के गांव सिधरावली में 1 माह पूर्व 44000, 25 दिन पूर्व जिला गौतमबुद्ध नगर यू.पी. के केनरा बैंक के ए.टी.एम. बूथ से 1.30 लाख, 8 दिन पहले धनकौर नोएडा के एस.बी.आई. बैंक के ए.टी.एम. बूथ से 1 लाख, एक महीना पहले सिधरावली में एस.बी.आई. के ए.टी.एम. बूथ से 70000, 3 दिन पहले गांव रघुपुरा के पी.एन.बी. ए.टी.एम. बूथ से 1 लाख, 10 दिन पहले ग्रेटर नोएडा के जहांगीरपुर स्थित पी.एन.बी. बैंक के ए.टी.एम. से 50000, 2 दिन पूर्व गुरुग्राम के जमालपुर गांव स्थित केनरा बैंक के ए.टी.एम. से 11000 रुपए निकालकर लोगों से धोखाधड़ी की थी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static