अविमुक्तेश्वरानंद ने सरकार पर साधा निशाना, बोले-विकास के नाम पर धार्मिक स्थलों को पहुंचाया जा रहा नुकसान

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 04:43 PM (IST)

अंबाला(अमन): अविमुक्तेश्वरानंद ने जोशीमठ में आ रही दरारों को लेकर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि विकास के नाम पर सुविधा देने की कोशिश में धार्मिक स्थलों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। वहीं काशी व मथुरा में चल रहे विकास कार्यो पर बोलते हुए शंकराचार्य ने कहा विकास के नाम पर मंदिरों को तोड़ा जा रहा हैं।  

बता दें कि अंबाला में ज्योतिष पीठ बद्री के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद धर्मसभा में शिरकत करने पहुंचे। जहां समाज सेवी संस्थाओं व धार्मिक संस्थानों ने उनका स्वागत किया। पीठाधीश्वर शंकराचार्य ने कहा हरियाणा में हरी का नाम आता है। इसलिए वे सबसे पहले हरियाणा में आए हैं। यहां वे धर्म से जुड़ी समस्याएं जानने पहुंचे है।

अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा  कि  हिन्दू राष्ट्र व खालिस्तान की उठती मांगो के सवाल पर कहा यह धार्मिक मुद्दा नहीं है, बल्कि राजनीतिक मुद्दा है। अगर धार्मिक मुद्दा होता तो जब पाकिस्तान बना था तो सभी मुसलमान वहां चले जाते। हिन्दुस्तान व खालिस्तान की मांग करने वालों को पता नहीं इससे फायदा क्या होगा। वहीं गो रक्षकों के मुद्दों पर देशभर में बवाल देखने को मिलता है। जिस पर ज्योतिष पीठ बद्री के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा इन्हें चिन्हित किया जाना चाहिए। इससे असली और नकली का पता लग जाएगा।

             (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static