Dope टेस्ट न कराने पर NADA ने किया सस्पेंड...बजरंग ने वीडियो सबूत के साथ बताई असली सच्चाई

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 03:12 PM (IST)

डेस्कः बजरंग पुनिया को राष्ट्रीय डोपिंग एंजेंसी(NADA) ने बड़ा झटका दिया है। उन्हें डोप टेस्ट के लिए सैंपल न देने के लिए अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड कर दिया है। अब इस मामले को लेकर बजरंग पुनिया ने अपने हिस्से का सच सोशल मीडिया के जारिए बयान किया है। पहलवान ने अपने सोशल हैंडल पर एक पुराना वीडियो शेयर किया जिसमें वह एक्सपायर डेट सैंपल किट से डोप टेस्ट किए जाने का एजेंसी पर आरोप लगा रहे हैं। इसके साथ ही लिखा कि "मेरे बारे में जो डोप टेस्ट के लिए ख़बर आ रही है उसके लिये मैं स्पष्ट करना चाहता हूँ !!! मैंने कभी भी नाडा अधिकारियों को sample देने से इनकार नहीं किया, मैंने उनसे अनुरोध किया कि वे मुझे जवाब दें कि उन्होंने पहले मेरा sample लेने के लिए जो एक्सपायरी किट लाई थी, उस पर उन्होंने क्या कदम उठाए या क्या कार्रवाई की उसका जवाब दे दीजिये और फिर मेरा डोप टेस्ट ले लीजिए। मेरे वकील विदुष सिंघनिया इस पत्र का जवाब समय अनुसार देंगे।"  

 

बता दें कि 10 मार्च को ओलंपिक में हिस्सा के लेने के लिए ट्रायल्स के दौरान NADA ने बजरंग पुनिया से सैंपल देने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने सैंपल देने से इनकार कर दिया। गौरतलब है कि सैंपल के लिए ये नियम है कि NADA को ( वर्ल्ड डोपिंग टेस्ट एजेंसी) WADA को जवाब देना होता है कि खिलाड़ी ने सैंपल क्यों नहीं दिए। इसके बाद WADA ने NADA से कहा कि वह बजरंग को नोटिस जारी कर बताए कि उसने टेस्ट से इनकार क्यों किया। 23 अप्रैल को NADA ने बजरंग को नोटिस दिया और 7 मई तक जवाब देने को कहा था। बजरंग ने अभी तक जवाब नहीं दिया है और इसलिए उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

PunjabKesari

वहीं अब बजरंग पुनिया के समर्थन में रेसलर विनेश फोगाट भी आ गई हैं। उन्होंने बजरंग की एक्स की पोस्ट पर रिट्वीट कर लिखा कि "सत्य को परेशान किया जा सकता है प्राजित नहीं। इसके बाद यह मामला फिर से बजरंग-विनेश-साक्षी बनाम बृजभूषण होता जा रहा है। क्योंकि इससे पहले भी बजरंग पुनिया ने बृजभूषण के इशारे पर बार-बार डोप टेस्ट कराने का आरोप लगाया था। इसके अलावा साक्षी व विनेश ने पूर्व कुश्ती संघ अध्यक्ष के इशारे पर कुछ लोगों द्वारा परेशान करने के आरोप लगाए थे। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static