बेहतर सुरक्षा एवं लोगों के साथ मिलकर अपराध पर नियंत्रण करना पहली प्राथमिकता: एएसपी

10/22/2021 11:53:23 PM

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): प्रदेश सरकार द्वारा थोक में किए गए तबादले में गुरुग्राम की एसीपी पूनम दलाल का नाम भी शामिल है। पूनम दलाल सोमवार को रेवाड़ी पहुंचकर एएसपी के रूप में पदभार ग्रहण करेंगी। पंजाब केसरी से बातचीत करते हुए पूनम का कहना है कि लोगों को बेहतर सुरक्षा मुहैया कराना एवं उनके साथ मिलकर अपराध पर नियंत्रण करना ही उनकी पहली प्राथमिकता रहती है। इसके अलावा वरिष्ठ अधिकारियों व एसपी के निर्देशानुसार वह काम कर पुलिस का मान-सम्मान बढ़ाने का भरसक प्रयास करेंगी।

पूनम दलाल हरियाणा ही नहीं बल्कि पूरे देश में एक जाना-पहचाना नाम है। नौ माह की गर्भवती के दौरान यूपीएससी की परीक्षा देकर सफलता हासिल कर उन्होंने लड़कियों की हिम्मत, जोश व जज्बे से सभी का दिल जीत लिया था। गुरुग्राम में एसीपी के रूप में काम करने वाली पूनम दलाल अब रेवाड़ी में एएसपी के रूप में काम करेंगी। उन्होंने बताया कि वह सोमवार को अपना नया दायित्व संभालेंगी। नवागत एएसपी पूनम दलाल के अनुसार सफलता पाने का कोई शॉर्ट कट नहीं होता है और मेहनत, दृढ़ता व इच्छा शक्ति हो, तो कोई भी मंजिल नामुकिन नहीं है।

हरियाणा के झज्जर के एक गांव में जन्मी पूनम दलाल हमेशा लड़कियों के लिए एक प्रेरणा रही हैं। खाकी की वर्दी पहनने का उनका टशन और उनकी जिद ही थी कि 24 घंटे नौकरी करने के बाद भी यूपीएससी की परीक्षा पास करने उनकी ललक कभी कम नहीं हुई। वर्ष 2015 में यूपीएससी परीक्षा के पैटर्न में परिवर्तन के चलते उन्होंने परीक्षा दी और सफलता हासिल कर महिलाओं के लिए एक मिसाल बन गई।

पंजाब केसरी से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वर्दी के मान-सम्मान के लिए वह कभी समझौता नहीं करती हैं। लोगों के बीच वर्दी की इमेज अच्छी रहे और पुलिस-आम जनता के बीच बेहतर संबंध के लिए वह प्रयास करती हैं। इसी के चलते अपराध व अपराधियों की जानकारी जल्द मिलती है और फिर बाकी काम आसान हो जाता है। रेवाड़ी में भी वह वरिष्ठ अधिकारियों व एसपी के मार्गदर्शन में बेहतर काम करने की पूरी कोशिश करेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static