शाह के हिसाब पर हुड्डा का जवाब...चारों खाने चित हुई भाजपा, कहा-जहां थी गृहमंत्री की रैली वो यूनिवर्सिटी हमने बनवाई

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 05:26 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): हरियाणा की सियासत में इस समय हिसाब शब्द छाया हुआ है। भाजपा कांग्रेस से 10 वर्षों का हिसाब मांग रही है तो वहीं कांग्रेस भाजपा से 10 वर्षों का हिसाब मांग रही है। अगामी विधानसभा चुनाव की आहट से सियासी पारा एक फिर से आसमान छू रहा है। दोनों तरफ से ताबड़तोड़ जुबानी हमला हो रहा है। पिछले दिनों महेंद्रगढ़ रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा से 10 वर्षों का हिसाब मांगा था। अब शाह पर हुड्डा ने करारा पलटवार किया है। 

हुड्डा ने गृहमंत्री पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा के लोग हमारे ऊपर यह आरोप लगाते हैं कि 10 साल के शासनकाल में हमने कुछ नहीं किया, जबकि अमित शाह महेंद्रगढ़ में जिस रैली को संबोधित करने आए वह रैली भी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में हुई थी, जिसको हमने ही बनाया है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा रोहतक स्थित अपने आवास पर एक पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे। यही नहीं उन्होंने तो केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का भी धन्यवाद कर दिया।

उनका कहना था कि मेरठ से राजस्थान तक जाने वाले हाईवे को मौजूदा सरकार ने तो रद्द करने की मांग तक की थी। लेकिन नितिन गडकरी ने उसे प्रोजेक्ट को पूरा किया, जिसकी हमने शुरुआत की थी। मौजूदा सरकार बताएं कि भाजपा सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के लिए क्या किया है। प्रदेश में जो राष्ट्रीय राजमार्ग मौजूदा सरकार ने बनाए हैं उनका काम भी कांग्रेस सरकार के दौरान शुरू हुआ था।

साथ ही उन्होंने कहा कि पानी हरियाणा की अलग राजधानी, अलग हाई कोर्ट तथा चंडीगढ़ पर हरियाणा के हक की आवाज में उठाते रहेंगे और पानी के लिए तो वह खुद भी मनोहर लाल खट्टर के साथ केंद्र सरकार से मिले हैं। लेकिन कोई समाधान निकाल नहीं पाया है। आम आदमी पार्टी के गठबंधन को लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जवाब दिया कि केंद्रीय स्तर पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का गठबंधन है।लेकिन हरियाणा को लेकर गठबंधन की  कभी पहले भी चर्चा नहीं हुई है।

 

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रतिपक्ष नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का हरियाणा मांगे हिसाब कार्यक्रम को भारी जन समर्थन मिल रहा है,  यह तय है कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम हिसाब मांग रहे हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की मौजूदा सरकार के पास कोई भी जवाब नहीं है। जिस रैली में खड़े होकर अमित शाह मुझसे 10 साल के काम का हिसाब मांग रहे थे। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 

 

 


 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static