हरियाणा में ACB का बड़ा एक्शन, हैफेड के GM समेत 3 अफसर साढ़े लाख की रिश्वत लेते किए गिरफ्तार (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2023 - 09:08 AM (IST)

करनाल : एंटी करप्शन ब्यूरो लगातार भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा कसे हुए हैं। इस बार एसीबी ने करनाल में बड़े भ्रष्टाचारियों को गिरफ्त में लिया है। एसीबी के इंस्पेक्टर दीपक कुमार की अगुवाई में साढ़े 36 लाख रुपये के बिल पास करने के एवज में 4.60 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में हैफेड के जीएम, प्रबंधक और एक अकाउंटेंट को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपितों को रंगे हाथ रकम के साथ पकड़ा गया है। वहीं तीसरे आरोपी मैनेजर धर्मबीर को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया है, तीनों ने इस रकम को आपस में बांटना था। वहीं जब हैफेड जीएम प्रदीप और मैनेजर की गाड़ी की छानबीन की गई तो वहां से भी कैश बरामद हुआ है। 

बताया जा रहा है कि दोनों की गाड़ियों से करीब 7.92 लाख रुपए बरामद हुए हैं। ये पैसे रिश्वत के हैं या उनके निजी ये जांच का विषय है। ये रकम उनकी निजी कार से बरामद की गई है। कुल राशि 12 लाख 52 हजार बरामद की गई है। एसीबी ने तीनों भ्रष्टाचारियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है। एसीबी तीनों को आज न्यायालय में पेश करने के बाद रिमांड पर लेने का प्रयास करेगी। ताकि इस मामले में शामिल अन्य लोगों की पहचान करके उनके खिलाफ संबंधित कार्रवाई की जा सके।

इंस्पेक्टर सचिन ने बताया कि टीम को तरावड़ी से शिकायत मिली कि हैफेड के जीएम प्रदीप, प्रबंधक धर्मबीर और आउट सोर्सिंग पर कार्यरत अकाउंटेंट विजय शिकायतकर्ता  से लंबित बिल पास करने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहे हैं। शिकायतकर्ता के कुल 36 लाख 50 हजार रुपये के बिल पेंडिंग हैं। इसके लिए जीमए, प्रबंधक और अकाउंटेंट ने कुल 4 लाख 60 हजार रुपये की मांग की। जिसके बाद पीड़ित ने करनाल एंटी करप्शन ब्यूरो से शिकायत की। इसके बाद इंस्पेक्टर दीपक कुमार के नेतृत्व में टीम ने शिकायतकर्ता के साथ भ्रष्टाचारियों को पकड़ने का जाल बिछाया।

टीम ने रुपयों पर निशान लगाकर शिकायतकर्ता को एक-एक करके तीनों के पास भेजा। हैफेड के जीएम प्रदीप को तीन लाख 50 हजार रुपये लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। जबकि उनकी निजी कार से पांच लाख 46 लाख रुपये बरामद किए गए। इसके बाद टीम ने आउट सोर्सिंग पर तैनात अकाउंटेंट अजय पर रेड की। उसे रंगे हाथ एक लाख 10 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया। अंत में टीम ने हैफेड के प्रबंधक धर्मबीर को गिरफ्तार किया। उनकी निजी कार से दो लाख 46 हजार रुपये बरामद किए गए। एसीबी ने सभी को हिरासत में लिया है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static