टिकरी बॉर्डर की बड़ी खबर: कल तक खाली हो जाएगा रास्ता, पुलिस साफ करवा रही सड़कें

10/28/2021 7:50:38 PM

टिकरी बॉर्डर (प्रवीण धनखड़): बीते 11 महीनों से बंद हरियाणा-दिल्ली की सीमा पर टीकरी बॉर्डर के रास्ते कल यानि शुक्रवार तक खोल दिए जाएंगे। दिल्ली पुलिस इन रास्तों पर आवागमन शुरू करने के लिए सड़कों की जोर-शोर से सफाई करने में जुट गई है। टिकरी बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन के प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सड़क पर लगाई गई कीलें भी हटाई जा रही हैं और सीमेंटेड बैरिकेडिंग भी हटाई जा रही है, जिससे उम्मीद है दिल्ली-रोहतक मार्ग खुलने से रोजमर्रा के आवागमन में हो रही परेशानियों से निजात मिलेगी।



गौरतलब है कि दिल्ली-हरियाणा को आपस में जोडऩे वाले प्रमुख मार्गों पर किसानों ने पिछले 11 महीनों से डेरा डाला हुआ है। जिसके कारण यह रास्ते बंद हो चुके हैं। रास्ता बंद होने के कारण आस-पास के उद्योगों व रिहायश पर पडऩे वाले असर को मद्देनजर रखते हुए यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया।



सुप्रीम कोर्ट ने मामला संज्ञान में लेते हुए हरियाणा सरकार को रास्ता खुलवाने को लेकर जवाब मांगा था। हरियाणा सरकार ने इसके लिए एक हाई पावर कमेटी का गठन किया। कमेटी ने किसानों ने बातचीत की और मौके पर हालातों का जायजा लिया, जिसके बाद सामने आया कि यह रास्ता दिल्ली पुलिस की तरफ से बंद किया गया है। 



हाल ही में किसानों और हाई पावर कमेटी की बैठक के बाद यह तय किया गया कि दिल्ली पुलिस की ओर से बंद किया गया रास्ता खोला जाएगा। वहीं इसमें किसान नेता भी अपना सहयोग देंगे। जिसके बाद आज वीरवार को दिल्ली पुलिस नेशनल हाइवे-9 का रास्ता साफ करने में जुट गई है।

टिकरी बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस बैरिकेड हटवा रही है। सड़क के बीचो-बीच गाड़ी गई कीलें भी हटाई जा रही हैं। मिट्टी और सिमेंटिड बैरिकेड भी हटवाए जा रहे हैं। बता दें कि टिकरी बॉर्डर पर किसानों की स्टेज तक पहले से रास्ता खुला है।

Content Writer

Shivam