SC/ST एक्ट के मामले में जयहिंद को मिली बड़ी राहत, PGI प्रकरण में पहले ही मिल चुकी जमानत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 03:46 PM (IST)

रोहतक(दीपक): पीजीआई मारपीट प्रकरण में अदालत से जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद को एक और बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने एससी/एसटी एक्ट में दर्ज एफआईआर के मामले में भी नवीन जयहिंद को जमानत दे दी है। बता दें कि रोहतक पीजीआई में सरकारी अधिकारी के साथ मारपीट करने के मामले में जयहिंद को गिरफ्तार किया गया था। इसक बाद पुलिस ने एससी/एसटी एक्ट के तहत दर्ज एक पुराना मामला भी खोल लिया था। मंगलवार को ही गोहाना में जयहिंद के समर्थकों ने उनकी जमानत की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया था।

 

PunjabKesari

 

पीजीआई में सरकारी अधिकारी के साथ मारपीट करने पर हुई थी गिरफ्तारी

 

गौरतलब है कि पीजीआई रोहतक में नर्सिंग भर्ती डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान हंगामा करने और डॉक्यूमेंट वेरीफाई कमेटी के चेयरमैन के साथ मारपीट करने के मामले में पुलिस ने आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद को अदालत में पेश किया था, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गुरुवार को ही जयहिंद को गिरफ्तार किया गया था। अमित चंदू की शिकायत पर पुलिस ने बीती रात ही विभिन्न धाराओं के तहत नवीन जयहिंद व पीजीआई सिक्योरिटी चीफ ईश्वर शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जानकारी के अनुसार कुछ आवेदकों की शिकायत मिलने पर नवीन जयहिंद भी पीजीआई पहुंचे, जहां डॉक्यूमेंट वेरीफाई कमेटी से मिलवाने के लिए सिक्योरिटी ऑफिसर उन्हें अंदर ले गए। बातचीत के दौरान सिक्योरिटी ऑफिसर और चंडीगढ़ डीएमईआर कार्यालय से आए कर्मचारी के बीच कहासुनी हो गई थी। बात इतनी बढ़ गई कि सिक्योरिटी ऑफिसर ने कर्मचारी के ऊपर हाथ उठा दिया। इसके बाद गुस्साए कर्मचारी ने भी सिक्योरिटी गार्ड को एक थप्पड़ जड़ दिया। यही नहीं गुस्से से लाल पीले हो चुके नवीन जयहिंद ने भी कर्मचारी के ऊपर हाथ उठा दिया था। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने मुश्किल से जयहिंद को रोका था। इस घटना के अगले ही दिन पीजीआई परिसर में हुई इस घटना को लेकर जयहिंद के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

 

PunjabKesari

 

पुलिस ने रिओपन किया था पुराना केस, कोर्ट ने दी जमानत

 

पीजीआई मारपीट मामले के बाद पुलिस ने जयहिंद को एससी/एसटी एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में प्रोडक्शन वारंट पर लेकर सिंचाई विभाग के कार्यालय में जाकर निशानदेही करवाई थी। दरअसल इसी कार्यालय में एक अधिकारी के साथ नवीन जयहिंद का विवाद हुआ था। उस मामले में किसी व्यक्ति ने उनके खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कराया था। उसी केस में आर्य नगर पुलिस जयहिंद को प्रोडक्शन वारंट पर लाई है। इस दौरान नवीन जयहिंद ने कहा था कि उनके खिलाफ पुराना केस ओपन करने से उन्हे कोई फर्क नहीं पड़ता। जयहिंद ने कहा कि सरकार चाहे उनके ऊपर 100 मुकदमे लगवा दे या 200 मुकदमे लगवा दे। इसके बावजूद वे जनता की आवाज उठाने से पीछे नहीं हटेंगे। नवीन जयहिंद ने कहा कि युवाओं की आवाज बुलंद करने के लिए वे पूरी उम्र भी जेल में रहने को तैयार हैं। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static