कृषि कानूनों के विरोध में धरना 8वें दिन भी जारी, बिनैण खाप का किसानों के आंदोलन को समर्थन

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2020 - 02:17 PM (IST)

सिरसा (सतनाम): बरनाला रोड स्थित शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का धरना-प्रदर्शन आज आठवें दिन भी जारी रहा। किसानों के आंदोलन को समर्थन देने वालों की संख्या भी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। प्रदेशभर से अलग-अलग संगठन धरना स्थल पर पहुंचकर समर्थन देने में जुटे हैं। आज बिनैण खाप के सदस्य सिरसा पहुंचे और धरना किसानों को समर्थन दिया। 

PunjabKesari, haryana

इस दौरान तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व कैबिनेट मंत्री चौ. रणजीत सिंह चौटाला का इस्तीफा मांगा। उनका कहना है कि जब तक सरकार तीनों कानूनों को वापस नहीं लेती आंदोलन जारी रहेगा।

बिनैण खाप के नेता फकीर चंद ने कहा कि केंद्र सरकार हरियाणा व पंजाब के किसानों को बिहार व उत्तरप्रदेश जैसे हालात देना चाहती है। इन प्रदेशों में किसानों को एमएसपी नहीं मिलता, इसलिए इन क्षेत्रों के पांच एकड़ तक के किसान हरियाणा-पंजाब में आकर मजदूरी करते हैं। उन्होंने तीनों कृषि कानूनों को अंबानी-अडानी जैसे पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने वाला बताया। उन्होंने कहा कि इससे किसान बर्बाद हो जाएगा। इसलिए खाप आंदोलनरत किसानों को समर्थन करती है। उनकी जो भी जिम्मेवारी तय की जाएगी वे उसे निष्ठा से पूरा करेंगे।

हरियाणा में किसानों का आंदोलन दो फाड़, कई संगठनों ने पकड़ी अलग राह
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static