इस्तीफा देते ही बिश्नोई ने किया हुड्डा को चेलेंज, बोले- दम है तो आदमपुर से चुनाव लड़ कर दिखाएं

punjabkesari.in Wednesday, Aug 03, 2022 - 01:13 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी):   हरियाणा के हिसार जिले के आदमपुर हलके से विधायक कुलदीप बिश्नोई आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता को अपना इस्तीफा सौंपा। इस दौरान उन्होंने भूपिंदर सिंह हुड्डा को चेलेंज देते हुए कहा कि  अगर उनमें दम है तो आदमपुर से मेरे या मेरे बेटे के खिलाफ चुनाव लड़ कर दिखाएं। बिश्नोई  ने कहा कि ईडी का मुझे कोई डर नहीं, न ही मेरे खिलाफ कोई मामला है। मेरी इच्छा है कि मेरा बेटा भव्य बिश्नोई आने वाले चुनाव में मैदान में उतरे। 

बता दें कि कुलदीप 6 साल बाद दूसरी बार कांग्रेस से किनारा कर रहे हैं और भाजपा में शामिल होंगे। इससे पहले कुलदीप ने वर्ष 2007 में कांग्रेस छोड़कर हजकां का गठन किया था। कुलदीप ने मंगलवार को ट्वीट किया कि 4 अगस्त को 10.10 बजे वह भाजपा में चले जाएंगे। उन्होंने दूसरा ट्वीट करके कहा कि घायल तो यहां हर परिंदा है, मगर जो फिर से उड़ सका वही जिंदा है। 

 

क्रास वोटिंग से किया था बगावत का आगाज

हरियाणा राज्यसभा चुनाव 2022 में क्रॉस वोटिंग के बाद कांग्रेस ने कुलदीप बिश्नोई को 6 साल बाद फिर से किनारा कर लिया है। क्रास वोटिंग पर पार्टी ने कुलदीप को प्राथमिक सदस्यता से हटा दिया। कुमारी सैलजा के कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद कुलदीप बिश्नोई प्रदेशाध्यक्ष बनना चाहते थे। परंतु पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा उनकी राह का रोड़ा बने और उदयभान को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनवा दिए। इससे कुलदीप नाराज हो गए और राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा। परंतु मुलाकात नहीं हुई और अंतरात्मा की आवाज पर राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ वोट किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static