पीएम मोदी की अध्यक्षता में भाजपा CEC की हुई बैठक, हरियाणा के सभी 90 सीटों पर हुई चर्चा...55 उम्मीदवार हुए फाइनल

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 10:36 PM (IST)

दिल्ली(कमल कंसल): हरियाणा विधानसभा चुनाव को दिल्ली में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में चल रही केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग बैठक खत्म हो गई। बैठक हरियाणा की सभी 90 सीटों पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में लगभग 55 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो गए हैं।  बताया जा रहा है कि बैठक में फैसला हुआ कि लोकसभा चुनाव में हारे हुए प्रत्याशियों को विधानसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है। 

वहीं राव इंद्रजीत की बैटी को भी अटेली से टिकट मिलने की पूरी संभावना है। इसके अलावा सीएम सैनी की सीट बदल दी गई है। उनके लाडवा से चुनाव लड़ने की जानकारी मिल रही है। कल उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आने की पूरी संभावना है। 
 

इस बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओपी धनखड़, सीएम नायब सैनी, हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिज विज, सुधा यादव, भूपेंद्र यादव, कैप्टन अभिमन्यु और पूर्व मंत्री सत्यनारायण जटिया भाजपा कार्यालय पहुंच चुके हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार, पहली लिस्ट में 20 से 24 उम्मीदवार हो सकते हैं।

इसे लेकर आज दोपहर को दिल्ली में भाजपा के कोर ग्रुप की मीटिंग हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के घर पर हुई इस मीटिंग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल और हरियाणा के CM नायब सैनी भी मौजूद रहे। बैठक के बाद अनिल विज ने पत्रकारों को बताया कि सभी 90 की 90 सीटों पर मंथन हो चुका है। हर सीट पर विस्तार से चर्चा हुई। कोर ग्रुप की बैठक में फाइनल किए गए नामों को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखा जाएगा। अंतिम फैसला केंद्रीय चुनाव समिति करेगा। 

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static