भाजपा दलितों व पिछड़ों के अधिकारों को खत्म करने का रच रही षड्यंत्र : सुर्जेवाला

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 11:19 AM (IST)

कैथल (महीपाल/गौरव) : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व विधायक रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने आरोप लगाया कि भाजपा दलितों,गरीबों व पिछड़ों को संविधान में मिले अधिकारों को खत्म करने व अतिक्रमण करने का षड्यंत्र रच रही है। सुर्जेवाला अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह एजैंडा कोई आज का नहीं है,इससे पहले भी आर.एस.एस. प्रमुख मोहन भागवत व प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने बिहार चुनाव के समय में आरक्षण को समाप्त करने की बात कही थी।

मनमोहन वैद्य ने तो यहां तक कह दिया था कि आरक्षण के नाम पर सालों तक लोगों को अलग करके रखा गया, इसे समाप्त करने की जिम्मेदारी हमारी है। उन्होंने कहा कि भाजपाई एजैंडा अब केवल बाबा साहेब अम्बेदकर द्वारा निर्मित संविधान का तिरस्कार करना है। भाजपा ने सत्ता में आते ही देश में व खट्टर सरकार ने हरियाणा में पहला काम शैड्यूल सब प्लान को देश व हरियाणा से खत्म कर दिया।

मोदी सरकार 2016 व 2017 के बाद राष्ट्रीय क्राइम ब्यूरो के आंकड़े रिलीज नहीं कर रही है। 2016-17 के आंकड़े जो 2019 में रिलीज किए गए हैं,उसके मुताबिक हर 9 मिनट में इस देश में दलित पर अत्याचार होता है। मामला यहां खत्म नहीं होता,भाजपा की मानसिकता इस बात से भी साबित होती है कि हरियाणा सहित पूरे देश में दलितों और पिछड़ों के बैकलॉग को आज तक भरा नहीं गया। अकेले हरियाणा में जो सूचना मिली है,50 से 60 हजार दलित बैकलॉग की वैकेंसी पैंङ्क्षडग हैं। कांग्रेस की ओर से मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए सुर्जेवाला ने कहा कि सरकार यह मत समझे कि इस देश का गरीब,दलित,पिछड़ा वर्ग अकेला है,भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, सोनिया गांधी व राहुल गांधी उनके साथ खड़े हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static