Haryana Exit Poll 2024: एग्जिट पोल्स में BJP को झटका, कांग्रेस की बल्ले-बल्ले, जानिए क्या बोले सीएम और हुड्डा

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 01:10 PM (IST)

हरियाणा डेस्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी 90 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है और जनता ने नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद कर दी है। अब अलग-अलग मीडिया चैनल्स द्वारा जारी एग्जिट पोल्स के आंकड़ों में कांग्रेस के लिए खुशखबरी आई है। एग्जिट पोल में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलता नजर आ रहा है। वहीं 10 साल से सत्ता में बैठी भाजपा सिमटती दिख रही है। 8 अक्टूबर को घोषित होने वाले नतीजों से पहले एग्जिट पोल्स ने बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है।

हमने हरियाणा को गति देने का किया काम- नायब सैनी

भले ही एग्जिट पोल्स में बीजेपी को बड़ी हार मिलती नजर आ रही है, तो वहीं बीजेपी के नेता और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का दावा है कि 8 अक्टूबर को जब विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे तो बीजेपी ही राज्य में सरकार बनाएगी। हमें पूर्ण विश्वास है, हमने हरियाणा को गति देने का काम किया है। 

कांग्रेस प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी- भूपेंद्र हुड्डा

दूसरी ओर हरियाणा के पूर्व सीएम ओर कांग्रेस नेता भूपिंद्र सिंह हुड्डा का दावा है कि कांग्रेस एग्जिट पोल के आंकड़ों से भी ज्यादा बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 10 साल बाद सत्ता में वापसी करेगी। भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जब से हमने चुनाव प्रचार शुरु किया है, तब से मैं कह रहा हूं कि कांग्रेस के पक्ष में लहर है। कांग्रेस प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। एग्जिट पोल में बढ़त का मेन फैक्टर 2005-2014 की हमारी उपलब्धियां और 2014-2024 तक भाजपा सरकार की विफलताएं हैं। हम बेरोजगारी, शिक्षा और सुरक्षा पर काम करेंगे। 

2024 के हरियाणा में विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ा टेस्ट बीजेपी का होगा जो कि पिछले दस साल से सरकार चला रही है और उसे इस चुनाव में सत्ता विरोधी लहर का सामना करना पड़ सकता है। वहीं कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी को टक्कर दी थी और नतीजा 5-5 सीट पर रहा था। ऐसे में यह देखना होगा कि लोकसभा चुनाव की तरह ही बीजेपी और कांग्रेस में टक्कर होती है या जनता किसी एक दल को पूरे बहुमत के साथ सत्ता तक पहुंचाती है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static