हरियाणा में भाजपा सरकार ने BPL परिवारों की संख्या घटाई, लाभार्थियों का ब्यौरा जारी करे सरकार: दुष्यंत चौटाला

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 06:10 PM (IST)

 चंडीगढ़(चंद्रशेखऱ धरणी) : हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि मुख्यमंत्री नायब सैनी प्रदेश की कानून व्यवस्था संभालने की बजाय सम्मान समारोह करने में जुटे हुए हैं और प्रदेश में निरंतर आपराधिक घटनाएं हो रही है। दुष्यंत चौटाला ने हैरानी जताते हुए कहा कि सीएम अगर खुद के लिए हुए फैसलों का सम्मान करवाते तो उचित होता, लेकिन नायब सैनी पूर्व गठबंधन सरकार के पुराने फैसलों पर ही सम्मान समारोह करवा रहे है। 

पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सीएम के सभी सम्मान समारोह कार्यक्रमों की पोल खोलते हुए कहा कि 19 जून को श्रमिक जागरूकता सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री साल 2020-21 की लागू नीतियां स्कूटी देने, श्रमिकों की 500 रुपए पेंशन बढ़ोतरी, श्रमिकों को यूपीएससी की तैयारी करवाने का गुणगान कर रहे है। उन्होंने कहा कि 20 जून को सीएम ने हिसार एयरपोर्ट पर टर्मिनल का उद्घाटन किया, जिसका पूर्व सीएम मनोहर लाल पहले ही दो बार कर चुके है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव घोषणा से पहले  भिवानी में जारी हो चुकी 133 करोड़ रुपए की किसानों की मुआवजा राशि के नाम पर आज सम्मान समारोह क्यूं करवाया जा रहा है ?

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा 22 जून को बीपीएल कार्ड होल्डर सम्मान समारोह किया गया। उन्होंने कहा कि नायब सैनी के सीएम बनने से पहले बीपीएल लाभार्थियों की संख्या छह लाख बढ़ी थी, जिसमें मौजूदा भाजपा सरकार ने दो लाख की कटौती की है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सीएम बताएं कि जिन 20 लाख बीपीएल लाभार्थियों का सम्मान किया गया, क्या वे नए जुड़े है? क्योंकि 30 लाख का आंकड़ा गठबंधन सरकार में पार हो गया था, उसमें कितनी कटौती की है, उस पर मौजूदा सरकार स्पष्टीकरण दे। 

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ओबीसी सम्मान समारोह, ग्रामीण सम्मान समारोह जैसे कई सम्मान समारोह कार्यक्रमों में सीएम द्वारा लोगों को प्रॉपर्टी आईडी बांटकर फोटो खिंचवाई गई। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सीएम नायब सैनी पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की तरह केवल खाली फ्री प्लाट देने का आश्वासन दे रहे लेकिन प्लॉट के लिए जमीन कहां है, उसकी जानकारी लाभार्थियों के पास नहीं है? और जो जमीनें मिली भी है, वहां सुविधाओं का अभाव है। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम द्वारा शिलान्यास किए गए विकास कार्यों का सात जुलाई को सीएम ने शिलान्यास करके घोषणाएं की। इसी तरह निकाय-पंचायत प्रतिनिधियों का सम्मान समारोह, लाल डोरा सम्मान समारोह हो रहा है। यूपीएससी टॉप करने वाले युवाओं का भी सीएम सम्मान समारोह कर रहे है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static