भाजपा ने हरियाणा को अपराध, महंगाई, बेरोजगारी जैसी चीजों में अव्वल बना दिया: सैलजा

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 02:55 PM (IST)

हिसार(विनोद): हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। सरकार ने अपराध के प्रति अपनी ज़िम्मेदारियां त्याग दी हैं, जिस कारण अपराधियों के हौसले बढ़ गए हैं। भाजपा सरकार ने प्रदेश को अपराध, महंगाई, बेरोज़गारी जैसी चीज़ों में सबसे अव्वल बना दिया है, लेकिन किसी भी अच्छी चीज़ में प्रदेश का नाम नहीं किया। उन्होंने कोरोना को मद्देनजर रखकर सरकार और जनता से इस लहर को और भी अधिक गंभीरता से लेने की अपील की तथा सरकार को बूस्टर एवं वैक्सीन के उपयुक्त इंतज़ाम करने को कहा।  

कुमारी सैलजा में कहा कि सरकार आरक्षण, रोज़गार इत्यादि का सिर्फ़ एलान कर देती है लेकिन उस पर कोई कार्य नहीं होता। बेरोज़गारी लगातार बढ़ रही है, सरकार नए उद्योग नहीं लगा पा रही। सरकारी नौकरियों में आए दिन घोटाले सामने आ रहे हैं। प्रदेश में शिक्षा का भी हाल बुरा है। निजी स्कूलों में दाखिले से लेकर शिक्षकों के विरोध तक प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था सवालों के घेरे में है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपनी बात रखना चाहते हैं लेकिन उनकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

इन्हीं सब कारणों से जनता का सरकार पर से भरोसा उठता जा रहा है। जनता सरकार से त्रस्त हो चुकी है। प्रदेश से उद्योगों का पलायन हो रहा है लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही। सरकार स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों को याद करने की बजाय नकारात्मक सोच के साथ सिर्फ विपक्ष को कोसने का काम कर रही है।

आगामी चुनावों को लेकर कुमारी सैलजा ने कहा कि चुनाव आयोग को सभी प्रतिबंधों को कायम रखकर निष्पक्ष चुनाव हेतु प्रयत्नशील रहने की ज़रूरत है, ताकि देश की जनता का भरोसा बरकरार रहे। लोगों को सत्ता पक्ष हावी होता नहीं दिखना चाहिए, क्योंकि चुनाव के दौरान अलग तरह की राजनीति ज़ोर पकड़ लेती है। अभी भी लोगों को लोकतंत्र पर विश्वास है और यह विश्वास कायम रहना चाहिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static