नूंह में भाजपा की विजय संकल्प रैली, सीएम सैनी बोले- पुरानी सरकारों ने मेवात को वोट-बैंक मानकर किया काम

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2024 - 07:38 PM (IST)

नूंह (एके बघेल)हरियाणा के नूंह जिले की पुन्हाना विधानसभा में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि मेवात के विकास में हमारी सरकार ने बिना भेदभाव के विकास कार्य कराए हैं। नायब सिंह सैनी ने कहा कि हम सभी को गर्व होना चाहिए कि मेवात इस भूमि में ऐसा वतनपरस्त राजा हसन खां मेवाती पैदा हुआ, जिसने मुगल शासक बाबर के सामने सिर नहीं झुकाया और 12 हजार मेवों के साथ युद्ध में लडते हुए शहीद हो गए।

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पुरानी सरकारों ने मेवात को सिर्फ वोट-बैंक मानकर काम किया था। बड़ी विडंबना है कि यहां से निर्वाचित विधायकों ने कभी विधानसभा में मेवात की कमियों को नहीं बताया।

पुन्हाना रैली में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि पुन्हाना की इस जमीन को मैं सिर झुका कर प्रणाम करता हूं। यह पवित्र भूमि भगवान योगेश्वर श्रीकृष्ण की लीलाओं की है। इस ब्रज भूमि को शत-शत नमन।मेवात की यह पवित्र भूमि वतनपरस्त राजा हसन खां मेवाती, दादा बहाड, शाह चौखा की भी जन्मस्थली है।हम सभी को गर्व होना चाहिए कि मेवात इस भूमि में ऐसा वतनपरस्त राजा हसन खां मेवाती पैदा हुआ, जिसने मुगल शासक बाबर के सामने सिर नहीं झुकाया और 12 हजार मेवों के साथ युद्ध में लडते हुए शहीद हो गए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे ये बताते हुए बड़ा हर्ष है कि हमारी सरकार ने ऐसे वतनपरस्त को सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए उनके शहादत दिवस को विशेष दिन का दर्जा और बडकली चौक पर राज्यस्तरीय समारोह भी किया। नगीना के सरकारी कॉलेज में राजा हसन खां मेवात की विशालकाय प्रतिमा मेवात के वीरों की कहानी बयां करती है।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि मुझे ये बताते हुए खुशी है कि मेवात के विकास में हमारी सरकार ने बिना भेदभाव विकास कार्यों को किया है। हमारी सरकार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की शुद्ध भावना को लेकर काम कर रही है। दिल्ली-मुंबई-वडोदरा नेशनल हाईवे हमारे इस मूलमंत्र का जीवंत उदाहरण है। पुरानी सरकारों ने मेवात को सिर्फ वोट-बैंक मानकर काम किया। इसलिए वे मेवात को काला पानी कहकर पुकारते थे। लेकिन, भाजपा सरकार ने इस सोच को बदला है। इसलिए आज मेवात में भी उतने ही विकास कार्य हुए, जितने दूसरे जिलों में हुए। मेवात में पानी की समस्या हो या सड़क की। हमारी सरकार ने बिना भेदभाव यहां काम किए।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static