Haryana Top 10: कुरुक्षेत्र में ब्रह्मसरोवर पर BKU करेगी किसान पंचायत, किसान संगठन और खापें भी होंगी शामिल, पढ़े हरियाणा की बड़ी खबरें

2/17/2024 9:24:27 PM

डेस्क: किसानों अपनी मांगों को लेकर शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं। जिसे समर्थन देने के लिए भाकियू चढ़ूनी गुट ने आज हरियाणा के कई जिलों में ट्रैक्टर मार्च निकाला। वहीं, हरियाणा की भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी) रविवार को कुरूक्षेत्र में ब्रह्मसरोवर पर किसान पंचायत करेगी। इसमें सभी किसान संगठन और खाप पंचायतें शामिल होंगी।

किसानों को खापों का समर्थन; सरकार की कार्यप्रणाली से जताई नाराजगी, बैरिकेडिंग हटाने की उठाई मांग

किसानों के दिल्ली कूच को लेकर बहुत से अन्य किसान संगठन उनका समर्थन कर रहे हैं। बीते कल 3 घंटें के लिए हरियाणा में टोल फ्री करवाया गया। आज भाकियू चढ़ूनी गुट ने ट्रैक्टर मार्च निकाला। वहीं हरियाणा के जींद में खाप पंचायतों ने भी किसानों के दिल्ली कूच को लेकर सरकार की कार्यप्रणाली से नाराजगी जताई है।

Farmers Protest: हिसार में किसानों की बैठक में लिया बड़ा फैसला, अब किया जाएगा ये काम

हरियाणा पंजाब की सीमा शंभू व दातासिंह वाला बॉर्डर पर पंजाब के किसानों पर हुए लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले दागने, वाटर कैनन का प्रयोग करने व पुलिस द्वारा रास्ता रोकने के विरोध में शनिवार को हिसार के किसानों ने राजली गांव में बैठक की। बैठक में किसानों ने बड़ा निर्णय लिया कि रविवार को जिले के हजारों किसान ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर खेड़ी चौपटा गांव में जुटेंगे।

नहीं रही 'दंगल' की छोटी बबीता फोगाट, 19 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

बॉलीवुड के अभिनेता आमिर खान की हिट फिल्म दंगल में छोटी बेटी बबीता का किरदार अदा करने वाली सुहानी भटनागर ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। फरीदाबाद के सेक्टर 17 में रहने वाली सुहानी की उम्र 19 साल थी।

TRACTOR MARCH: आंदोलन में कूदा भाकियू चढ़ूनी गुट, ट्रैक्टर मार्च निकालकर बॉर्डर पर डटे किसानों को दिया समर्थन

किसान आंदोलन का आज 5वां दिन है और पंजाब के किसानों का आज भी यहीं कहना है कि वो दिल्ली जाकर ही दम लेंगे। इस जिद को लेकर किसान आज भी शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं। वहीं हरियाणा में भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी गुट ने ट्रैक्टर मार्च निकाला।

यमुना का पानी राजस्‍थान को देगा Haryana, हुआ समझौता.. इस तकनीक से पहुंचाया जाएगा पानी

हरियाणा अब यमुना का पानी राजस्‍थान को देगा। हरियाणा और राजस्‍थान सरकार के बीच समझौता हुआ है।  इसके लिए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत की अध्यक्षता में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल की बैठक हुई है। यमुना का यह पानी राजस्थान को दक्षिण हरियाणा की तरफ से दिया जाएगा और राजस्थान इस पानी का स्टोरेज करेगा ताकि पीने के काम आ सके।

हरियाणा में कोचिंग सेंटरों के लिए सरकार ला रही नया कानून, प्रोविजन तोड़ने पर लगेगा जुर्माना

हरियाणा के कोचिंग सेंटर में बदलाव होने जा रहा है। प्रदेश का कोई भी कोचिंग इंस्टीट्यूट बिना रजिस्ट्रेशन नहीं चल पाएगा। इंस्टीट्यूट में एग्जाम टाइम में स्टूडेंट्स के बढ़ते मेंटल प्रेशर को कम करने के लिए साइक्लोजिस्ट रखना होगा। साथ ही इंस्टीट्यूट स्टूडेंट्स को अच्छे नंबर दिलाने वाले वादे का प्रचार भी नहीं कर सकेंगे।

करनाल को जल्द मिलने जा रहा है अत्याधुनिक चाइल्ड डेकेयर सेंटर, 2 करोड़ रुपए का है प्रोजेक्ट

जिला प्रशासन शहर में बाल भवन के परिसर में मनोरंजक गतिविधियों और करियर परामर्श क्षेत्र के प्रावधान के साथ बच्चों के लिए एक अत्याधुनिक डेकेयर सेंटर का अनावरण करने के लिए पूरी तरह तैयार है। साउंडप्रूफिंग के साथ नवनिर्मित दो मंजिला भवन में ये सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इस प्रोजेक्ट पर करीब 2 करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी।

मामूली झगड़े का हुआ खौफनाक अंत, 10वीं कक्षा के छात्र ने सहपाठी की चाकू घोंपकर की हत्या

सोनीपत के गांव जुआ में  स्कूल के बाहर दसवीं कक्षा के छात्रों ने अपनी कक्षा के पढ़ने वाले एक छात्र की बेरहमी से चाकू से गोदकर हत्या कर दी। मृतक अक्षित का अपने कक्षा के सहपाठियों के साथ कई दिन पहले मामूली झगड़ा हुआ था, जिसके बाद इस वारदात को अंजाम दिया गया है। सोनीपत मोहाना थाना पुलिस इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

शादी समारोह से घर वापस लौट रहा था युवक; रास्ते में बदमाशों ने की मारपीट, इलाज के दौरान मौत

हरियाणा में बदमाशों के हौंसले इस कदर बुलंद हैं कि अकेले घर वापस लौटना भी लोगों के लिए परेशानी बन गया है। मामला पलवल से सामने आया है, जहां शादी समारोह से घर वापस लौट रहे युवक को रास्ते में घेरकर हथियारों से मारपीट की। वहीं पीड़ित ने दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामले में हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

काम की तलाश में गया था किशोर, सड़क हादसे में गंवाई जान.... 3 भाई-बहनों में सबसे बड़ा था करण​​​​​​​

करनाल जिले के मेरठ रोड स्थित गांव नगला के पास बाइक सवार 17 वर्षीय किशोर की सड़क हादसे में मौत हो गई। पिकअप ट्रक ने बाइक को टक्कर मारी है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भेज दिया। आज पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने आरोपी ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana