हरियाणा के सोनीपत से बिहार भेजी जा रही  ब्रांडेड शराब, हाईवे पर पकड़ी गई... 2 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 10:46 AM (IST)

डेस्क: लखनऊ में नेशनल हाईवे पर इटौंजा से लखनऊ की ओर आने वाले मार्ग पर नरेशन लॉन एंड बैंक्वेट हॉल के पास आबकारी विभाग ने चेकिंग के दौरान बड़ी मात्रा में ब्रांडेड शराब बरामद की है। इनपुट मिलने पर आबकारी विभाग ने एक डीसीएम ट्रक को रोका, जो बिहार नंबर प्लेट की थी। ट्रक की चेकिंग के दौरान इसमें मशीनरी पार्ट्स के बॉक्स पाए गए। जब इन्हें हटाकर डीसीएम की दोबारा जांच की गई, तो शराब के कई कार्टून मिले।
 
यह शराब की यह खेप हरियाणा के सोनीपत से लोड की गई थी और लखनऊ के रास्ते मुजफ्फरपुर, बिहार भेजी जा रही थी। जिला आबकारी अधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि आबकारी निरीक्षक अभिषेक सिंह की टीम ने मामले की जांच की उनको इस अभियान में लगाया गया था । पूछताछ में पता चला कि शराब को दिल्ली, गाजियाबाद, हापुड़, गजरौला, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ होते हुए बिहार ले जाया जा रहा था।
 
डीसीएम ट्रक से रॉयल स्टैग बैरेल सलेक्ट ब्रांड की 1257 बोतलें और रॉयल स्टैग प्रीमियर ब्रांड की 421 बोतलें बरामद हुईं, जो कुल 1258.50 लीटर शराब थी। यह शराब सिर्फ चंडीगढ़ और हरियाणा में बेची जा सकती है। मामले में बिहार के नालंदा निवासी ड्राइवर रमेश कुमार और कंडक्टर इंद्रजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया है। बक्शी का तालाब थाने में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और आबकारी विभाग अन्य आरोपियों की जानकारी जुटा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static