नाबालिग दिव्यांग के साथ दरिंदगी, हुई गर्भवती; एक महीने में सामने आए 4 मामले

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 06:01 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा में नाबालिक एवं दिव्यांग युवतियों से बलात्कार के मामले लगातार बढ़ने लगे हैं। यमुनानगर में मात्र एक माह के अंतराल में ऐसे चार मामले सामने आए हैं। जिनमें 12 से 15 वर्ष की लड़कियां गर्भवती हुई। दो मामलों में इन गर्भवती युवतियों ने बच्चों को जन्म दिया है। ताजा मामला यमुनानगर के अर्जुन नगर चौकी इलाके का है। जहां एक दिव्यांग के साथ दो युवकों ने रेप किया। जिसके चलते युवती गर्भवती हो गई। इससे पहले एक 14 वर्षीय युवती ने अस्पताल में बच्चों को जन्म दिया था। 

अभिभावकों को रखना होगा विशेष ध्यान

प्रिंसिपल मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर दिव्या मंगला ने ऐसी घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए समाज को और जागरूक होने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि इसे गंभीर अपराध की श्रेणी में माना जाता है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में सेक्स एजुकेशन जरूरी होने के साथ-साथ समाज को भी इसके लिए आगे आना होगा विशेष कर अभिभावकों को अपने बच्चों पर नजर रखनी होगी। उन्हें जागरूक करना होगा। वहीं थाना अर्जुन नगर चौकी की जांच अधिकारी किरण का कहना है कि इस मामले में उनके पास अस्पताल से सूचना आई थी। जिस पर उन्होंने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

वहीं साइकैटरिस्ट डॉक्टर नवीन का कहना है कि इंटरनेट, मोबाइल की अधिकता, मेल फीमेल में अंतर सहित कई कारण है इस तरह के अपराधों को बढ़ावा देने में। उन्होंने कहा कि सेक्स एजुकेशन जरूरी होनी चाहिए और साथ-साथ अभिभावकों को भी अपने बच्चों को इस दिशा में समझना चाहिए।

एक महीने में चार युवतियां गर्भवती

एक महीने में यमुनानगर जिला में चार युवतियां गर्भवती हुई है। जिनकी आयु 12 से 15 वर्ष के बीच में है। हालांकि इनमें कुछ मामलों में कार्रवाई हुई है, लेकिन अभी कुछ मामले ऐसे हैं जिनमें जांच चल रही है। पुलिस अधिकारी जल्द ही आरोपियों के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की बात कर रहे हैं। लेकिन ऐसे मामलों में समाज को भी जागरूक होना होगा, मां-बाप को भी इस दिशा में अपने बच्चों पर नजर रखनी होगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static