Congress को लेकर नायब कैबिनेट के नवनियुक्त मंत्री रणबीर गंगवा की बड़ी भविष्यवाणी, जानिेए क्या कहा

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 09:21 PM (IST)

चंडीगढ़*चंद्रशेखर धरणी):  हरियाणा में कैबिनेट के शपथ ग्रहण के बाद नए मंत्रिमंडल ने आज अपना पदभार ग्रहण कर लिया। हालांकि अभी मंत्रियों में विभागों का बंटवारा नहीं किया गया है, लेकिन मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने खुद सभी मंत्रियों को उनके सरकारी कार्यालय में जाकर पदभार ग्रहण करवाया। इसी बीच नवनियुक्त मंत्री और पूर्व डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने हमने खास बातचीत की तो उन्होंने बीजेपी की कार्यप्रणाली पर विस्तार से चर्चा करने के साथ ही कांग्रेस को लेकर भी बड़ी भविष्य की। 

लगन और ईमानदारी से करेंगे कार्य

नायब सैनी सरकार में कैबिनेट मंत्री बने रणबीर गंगवा ने अपनी नियुक्ति पर सीएम और पार्टी हाई कमान का धन्यवाद करते हुए कहा कि जिस उम्मीद से उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है, वह उन सभी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। इसके साथ ही उन्होंने लगन, निष्ठा और ईमानदारी से अपना कार्य करने का भी दावा किया।

संकल्प पत्र की बात को पूरा करने की शुरूआत हुई

चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी किए गए संकल्प पत्र को लेकर रणबीर गंगवा ने बताया कि मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में काम करते हुए संकल्प पत्र में जो कहा है, उसे पूरा किया जाएगा और इसकी शुरूआत भी कर दी गई है। संकल्प पत्र में दो लाख युवाओं को घर बैठे बिना पर्ची-बिना खर्ची नौकरी देने की बात कही थी। इस पर काम करते हुए 24 हजार से अधिक युवाओं को घर बैठे बिना पर्ची-बिना खर्ची के योग्यता के आधार पर नौकरी दी है। इसी प्रकार से यह क्रम आगे भी जारी रहेगा। इसी प्रकार से प्रदेश की जनता से जो वादे किए है, उस पर कार्य करते हुए उन्हें पूरा करने का कार्य करेंगे। बरवाला हलके की स्थानीय समस्याओं को लेकर उन्होंने कहा कि वहां चाहे जल भराव, सीवरेज, पानी या गलियों की जो भी समस्याएं है। या फिर गांवों में जल स्तर ऊपर आने से पीने के पानी में मिक्स होने की शिकायत है, उन सभी समस्याओं पर कार्य करते हुए अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए उन समस्याओं को दूर किया जाएगा।

कांग्रेस कोई पार्टी नहीं, बल्कि नेताओं का गुट

कांग्रेस की गुटबाजी पर बोलते हुए कैबिनेट मंत्री गंगवा ने कहा कि कांग्रेस कोई पार्टी नहीं है, बल्कि वह अलग-अलग गुट है। कोई हुड्डा का गुट है, कोई सैलजा का गुट है, कोई रणदीप सुरजेवाला का गुट है। उन्होंने कहा कि कहीं ना कहीं कांग्रेस में एक ही गुट हावी हो गया था। इसलिए बड़े-बड़े नेता पार्टी को छोड़कर जा रहे हैं। आने वाले समय में कांग्रेस और बिखरेगी वह वह अधिक नीचे जाएगी।

आने वाले समय में कांग्रेस और बिखरेगी

कैप्टन अजय यादव के कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर गंगवा ने कहा कि वह एक सीनियर लीडर है और उन्होंने भी कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उससे पहले भी बहुत से लोगों ने कांग्रेस को छोड़ने का काम किया है, चाहे वह किरण चौधरी हो या फिर कुलदीप बिश्नोई हो कईं लोगों ने कांग्रेस को छोड़ने का काम किया है। इसी प्रकार से आने वाले समय में वह और ज्यादा बिखरेगी।

पहले दिन से ही काम शुरू कर दिया

उन्होंने दावा किया कि प्रदेश के लोगों के साथ जो वादा किया गया था। पहले ही दिन से उस पर कार्य करना शुरू कर दिया है। आज की हरियाणा कैबिनेट की मीटिंग में डीएससी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करने का निर्णय लिया गया है। हरियाणा में सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू किया जाएगा। इसके अलावा किसानों को कोई दिक्कत या परेशानी ना आए, फिर चाहे वह धान की खरीद या उठान की बात हो या फिर दक्षिण हरियाणा में बाजरे की खरीद और उठान की बात हो। समय पर किसानों के खाते में उनकी फसल की राशि जाए, यह भी सुनिश्चित किया जाएगा। 

अगले सप्ताह होगा सत्र

विधानसभा सत्र और विधायकों की शपथ को लेकर रणबीर गंगवा ने कहा कि अगले सप्ताह विधानसभा का सत्र बुलाया जा सकता है। इसलिए मुख्यमंत्री को अधिकृत किया गया है। वह अपने विवेक से सत्र की तारीख तय करेंगे और उसी दिन सभी विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static