महिला हॉकी में इतिहास रचने के बाद घर पहुंची कप्तान रानी रामपाल, तिलक कर किया स्वागत

8/11/2021 9:35:27 AM

शाहाबाद : आजाद टोक्यो ओलंपिक-2020 में इतिहास रचने वाली और महिला हॉकी टीम को एक मुकाम तक ले जाने वाली शाहबाद की बेटी एवं भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल अपनी टीम के सदस्यों नवनीत और नवजोत कौर के साथ शाहाबाद पहुंची। यहां पहुंचने पर तीनों खिलाडिय़ों का परिजनों और हॉकी के चहेतों ने जबरदस्त स्वागत किया और घर पहुंचने पर कप्तान रानी रामपाल का पर परा अनुसार गृह प्रवेश करवाया गया। इतना ही नहीं शाहाबाद के विधायक रामकरण काला स्वागत के लिए पहुंचे।

भारतीय हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल व टीम की सदस्य नवनीत व नवजोत मंगलवार को देर सायं जैसे ही जी.टी. रोड पर पहुंची, उसी समय ढोल की गूंज ने शाहाबाद को तीनों खिलाडिय़ों के पहुंचने का अहसास करवाया। यहां पर तीनों खिलाड़ी ओपन वाहन में सवार होकर सबसे पहले कप्तान रानी रामपाल के न्यू मॉडल टाऊन निवास की तरफ रवाना हुए। इस दौरान जगह-जगह लोगों और प्रशंसकों ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया। जब तीनों खिलाड़ी रानी रामपाल के निवास पर पहुंचे तो यहां पर मल्टी आर्ट के कलाकारों व क्षेत्रिय निदेशक नागेन्द्र ने तिलक करके उनका स्वगात किया। इसके साथ ही विधायक रामकरण काला, समाज सेवी रामकुमार र बा, डी.एस.ओ. बलबीर सिंह, डी.आई.पी.आर.ओ. डा. नरेन्द्र सिंह ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

इसके उपरांत रानी रामपाल का अपने परिजनों से मिलने का दृश्य अपने आप में एक कहानी बयां कर रहा था। इस खिलाड़ी ने अपने पिता रामपाल और माता राममूर्ति का नाम पूरे विश्व में रोशन करने का काम किया। इस बेटी रानी रामपाल के साथ-साथ नवजोत और नवनीत का पिता रामपाल ने अपनी बेटी के साथ-साथ शाहाबाद की दोनों बेटियों का नोटों की माला डालकर और परिवार के सदस्य माता राममूर्ति, सुनीता देवी, देवी रानी के साथ-साथ अन्य महिलाओं ने आरती उतार व तिलक करके पर परा अनुसार गृह प्रवेश करवाया। इसके साथ ही परिवार के सदस्यों सुनील कुमार, पवन कुमार, कीरत, तीर्थ, मन्नत, मंदीप ने भी स्वागत किया।

इतना ही नहीं परिवार रानी रामपाल के घर पहुंचने पर उसके लिए घर में स्पेशल आलू की चटनी भी बनाई गई है। यहां पर कुछ देर रुकने के बाद तीनों खिलाड़ी ओलंपियन नवजोत कौर के निवास पर पहुंचे, यहां पर पिता सतनाम सिंह, माता मनजीत कौर के साथ-साथ सैंकड़ों प्रशंसकों ने भव्य स्वागत किया। इसके साथ ही तीनों खिलाड़ी ओल िपयन नवनीत के निवास पर पहुंचे, यहां पर नवनीत के पिता बूटा सिंह और माता जसविन्द्र कौर के साथ-साथ अन्य सैंकड़ों लोगों ने इन खिलाडिय़ों का जोरदार स्वागत किया।  इसके बाद तीनों खिलाड़ी बराड़ रोड पर स्थित शहीद ऊधम सिंह मैमोरियल सोसायटी में पहुंचे, यहां पहुंचने पर प्रधान अमनदीप सिंह का बोज, कोषाध्यक्ष सुखविन्द्र सिंह, कुलदीप सिंह, सुबेग सिंह, सुखविन्द्र सिंह, हरपाल सिंह, डा. मंगल सिंह, आरती सिंह, सुरेन्द्र छिंदा, हरजिन्द्र सिंह, विकास पंडित के साथ-साथ विधायक रामकरण काला ने तीनों खिलाडि?ों को सरोपा पहनाकर व स्मृति चिन्ह देकर स मानित किया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static