शिक्षा के मंदिर में अनुशासनहीनता : नाबालिग छात्राओं को अपशब्द कहने वाले टीचर के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 04:02 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय) : जिले के बुढ़िया स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल के वोकेशनल शिक्षक पर दो छात्राओं को आपत्तिजनक शब्द कहने का आरोप लगा है। छात्राओं ने इसकी शिकायत स्कूल प्रिंसिपल को दी। वहीं उनकी शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जांच की गई। छात्राओं के घरवालों  के साथ भी स्टाफ की बैठक हुई। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी इस बारे में अवगत कराया गया। जिसके बाद ही मामले की गंभीरता को देखते हुए स्कूल प्रिंसिपल ने शिक्षक के खिलाफ बुढ़िया थाना में शिकायत दी। पुलिस ने केस दर्ज किया है।

मामले में जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि जैसे ही मामला उनके संज्ञान में आया तभी इस पर तुरंत एक्शन लेते हुए जहां शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को लिखा गया है तो वहीं बुढ़िया पुलिस को भी लिखित में दिया गया। भविष्य में ऐसी कोई घटना ना हो और इस तरीके की हरकत करने वाले टीचर को स्कूल में रहने का कोई अधिकार नहीं है। इस मामले में बुढ़िया पुलिस ने FIR दर्ज कर दी है और मामले में जांच कर रही है।

क्या है मामला ?

दरअसल 11वीं कक्षा की दो छात्राओं ने अपने क्लास टीचर अमित गोयल के खिलाफ शिकायत दी थी। जिसमें एक छात्रा ने कहा टीचर उन्हें अपशब्द बोलते हैं और साथ ही गले लगाने की बात करते हैं। कभी खुद को दोस्त कहकर उनका हाथ पकड़ते हैं। इन शिकायतों पर स्कूल प्रिंसिपल ने संज्ञान लिया। उन्होंने अपने स्तर पर मामले की जांच की। छात्राओं के घरवालों को भी बुलाया और समझाया कि इस मामले में कार्यवाही होनी चाहिए। जिस टीचर पर आरोप लगे हैं उसके खिलाफ विभाग को लिखा गया है और पुलिस थाना में केस दर्ज कराया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी  विनोद कौशिक का कहना है कि इस मामले की जानकारी मिलते ही तुरंत स्कूल प्रिंसिपल को पुलिस कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे। यह गंभीर मामला है। शिक्षा विभाग के मुख्यालय को भी लिखा गया है। वहीं पुलिस ने इस मामले में एफआइआर दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static