सड़क में गड्ढों के कारण पलटा ऑटो, पशुपालक का हजारों रूपयों का दूध बहा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 03:41 PM (IST)

भिवानी(अशोक)-  भिवानी से दिल्ली और राजस्थान के पिलानी सहित अनेक स्थानों की तरफ जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-709ई मार्ग करीब 7 वर्ष से गहरे गड्ढों में तबदील है। आए दिन कोई न कोई हादसे यहां इस सड़क पर हो रहे हैं। इस बारे में संबंधित विभाग को चेताने के बाद भी वर्षों से इस सडक पर कोई ठोस प्रगति कार्य नहीं हुआ है। जिसके चलते यहां से आवागमन करने वाले वाहन चालकों को बड़े नुकसान का सामना करना पड़ता है।

राष्ट्रीय राजमार्ग-709ई मार्ग की करीब 7 वर्ष से अधिक दयनीय हालत बनी हुई है। विभाग केवल इस मार्ग पर खानापूर्ति कर देता है, लेकिन स्थाई रूप से अभी तक कोई स्थाई और मजबूत कार्य यहां नहीं हुआ है। विभाग केवल कुम्भकर्णी नींद में सोया हुआ है। इस मार्ग से सीएम से लेकर डीएम तक अक्सर सफर करते हैं, लेकिन इस मार्ग का कोई सुधारीकरण नहीं किया जाता। मंगलवार को भी एक दूध विक्रेता को हजारों का नुकसान हुआ। वह दूध लेकर इस मार्ग से सफर कर रहा था तो गड्ढों में ऑटो पलटने से पशुपालक का हजारों रूपयों का दूध सड़क पर बह गया। यही नहीं इस मार्ग पर पहले कई जानलेवा हादसे भी हो चुके हैं। सडक पर सैंकड़ों गड्ढे बने हुए है तो कई स्थानों पर सड़क ही गायब है। लोग जान हथेली पर रख यहां से सफर करते हैं।

पशुपालक राजकुमार व स्थानीय नागरिक सुरेंद्र ने बताया कि यह मार्ग कहने को राष्ट्रीय राजमार्ग है, लेकिन यह मार्ग करीब 7 वर्ष से विकास की बाट जोह रहा है। आए दिन यहां लोगों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है। इन टूटी सड़कों पर हर रोज वाहन पलटते हैं, लेकिन अभी तक इस मार्ग की कोई सुध नहीं ली गई है। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग व सरकार कुम्भकर्णी नींद में सोए है। उन्होंने संबंधित विभाग व सरकार से इस मार्ग की जल्द सुध लिए जाने की मांग उठाई, ताकि किसी को जान और माल की हानि नहीं हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static