पांच लाख की रिश्वत लेने का आरोपी बागवानी अधिकारी पहुंचा जेल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 11:36 PM (IST)

गुडग़ांव, (ब्यूरो): सीबीआई की टीम ने पांच लाख रुपये की रिश्वत लेने के मामले में बागवानी अधिकारी को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने सब्सिडी की एवज में रिश्वत की रकम मांगी थी। आरोपी अधिकारी को सीबीआई की पंचकूला स्थित विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, सीबीआई को दी शिकायत में शिकायतकर्ता ने कहा कि बागवानी गतिविधियों के लिए राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड द्वारा जारी भारत सरकार की योजना के तहत उन्हें सब्सिडी जारी हुई थी। सब्सिडी की राशि देने की एवज में राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड गुडग़ांव के वरिष्ठ बागवानी अधिकारी सुनील कुमार ने उससे 5 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। अधिकारी ने साफ कहा था कि अगर सब्सिडी की राशि लेनी है तो उसे यह रकम देनी होगी। सीबीआई ने शिकायत मिलने पर अधिकारी सुनील कुमार पर केस दर्ज कर लिया।

 

इसके बाद अधिकारी को पकडऩे के लिए ट्रैप लगाया और बुधवार को सुनील कुमार को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं सीबीआई ने इस मामले में आरोपी अधिकारी सुनील कुमार के तीन स्थानों पर रेड की। जिसमें राजस्थान के जिला झुंझुनू और गुडग़ांव में रेड की गई। तीनों स्थानों पर तलाशी के दौरान आरोपी अधिकारी की बैंक डिटेल, निवेश से संबंधित दस्तावेज व अन्य कागजातों की जांच की गई। जिससे पूरे मामले का खुलासा हो सके। सीबीआई ने कुछ ऐसे दस्तावेज भी बरामद किए है, जो गुमनाम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static