आरटीए विभाग ने कसा शिकंजा, 627 वाहनों के चालान काट वसूले 2 करोड़ दस हजार रूपए

punjabkesari.in Wednesday, May 12, 2021 - 12:35 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित):  ओवरलोड पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने के लिए आरटीए विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मार्च और अप्रैल में विभाग ने ओवर लोड वाहनों पर कारवाई करते हुए जहां 627 वाहनों के चालान काटे तो वही उनसे 2 करोड़ दस हजार का जुर्माना किया है।

विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ओवरलोड किसी सूरत में बर्दाश्त नही किया जाएगा।इससे एक तो सड़क हादसों के ग्राफ में कमी आई है साथ ही सभी ट्रांसपोर्टर्स को कहा गया है कि वो अंडर लोड ही चलाये जिससे कि कोई सड़क हादसा भी न हो साथ ही उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हम ओवर लोड को पूरी तरह बन्द करवाये इसके लिए निरंतर चेकिंग और चालान किये जा रहे है।

सड़को पर यमदूत बनकर दौड़ने वाले ओवरलोड वाहनों की रफ्तार को थामने के लिए आरटीए विभाग लगातार चालान कर रहा है और जुर्माना वसूला जा रहा है।आरटीए विभाग के सहायक सचिव इंस्पेक्टर पूर्ण सिंह ने बताया कि ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के दिशा निर्देशानुसार हम ओवर लोड वाहनों पर कारवाई कर रहे है। मार्च और अप्रैल में हमने  627 ओवरलोड वाहनों के चालान किए हैं और लगभग 2 करोड दस हज़ार का जुर्माना किया है और हमारा यह चेकिंग अभियान आगे भी जारी रहेगा। 

हमारा ट्रांसपोर्टरों से निवेदन है कि वह अंडरलोड गाड़ियां ही चलाएं इससे जनता की सुरक्षा भी रहेगी उसके वाहन की भी बचत होगी इससे सभी को लाभ होगा। जो सड़क हादसे है उनमें भी कमी आएगी। हमारा यह प्रयास है कि ओवरलोड को बिल्कुल बंद किया जाए। अब देखना होगा कि विभाग का ये प्रयास कितना रंग लाएगा।क्योंकि ज्यादातर हादसों का कारण ओवरलोड वाहन ही बनते। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static