नरवाना में स्कूल बसों पर परिवहन विभाग की कार्रवाई; कुल 10 व्हीकल किए इंपाउंड, लाखों रुपयों के काटे चालान

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 01:53 PM (IST)

नरवाना (गुलशन चावला): कनीना में हुए स्कूल बस हादसे के बाद पूरे प्रदेश में प्रशासन एक्शन मोड़ में है। वहीं प्रशासन की कार्यवाही को देख स्कूल संचालकों में हड़कंप मच गया है। मोटर व्हीकल अधिकारियों ने 10 वाहनों को इंपाउंड कर दिया और लाखों रुपए के चालन कर दिए।

प्रशासन की ओर से जिले में स्कूल बसों की गहनता से जांच की जा रही है, ऐसे में नरवाना में भी परिवहन विभाग और पुलिस द्वारा स्कूली बसों की जांच की गई। इस दौरान जिन बसों के कागजात पूरे नहीं पाए गए या ड्राइवर की लापरवाही नजर आई उन बसों पर कार्यवाही करते हुए चालान कर दिए गए। 5 स्कूल बसों और 5 स्कूल वैन को इंपाउंड भी कर दिया गया है। पुलिस और परिवहन विभाग की कार्रवाई से नाराज होकर बुधवार को अधिकतर निजी स्कूलों ने अपने स्कूलों की छुट्टी भी घोषित कर दी।

कुल 10 वाहन इंपाउंड

नरवाना में ट्रैफिक SHO शमशेर सिंह की टीम ने स्कूल वाहनों को चेक किया। जिसमें से दो बस और दो स्कूल वैन को इंपाउंड किया है। वहीं RTA विभाग जींद से आनंद शर्मा असिस्टेंट आरटीए और इंस्पेक्टर विनोद कुमार थाना शहर नरवाना की टीम द्वारा प्राइवेट स्कूलों की बस/वैन को चेक किया। जिसमें 3 स्कूल बस और 3 वैन को इंपाउंड किया गया है। अब तक कुल 10 वाहन इम्पाउंड किए गए है।

ढाई लाख रुपए के किए चालान

मोटर व्हीकल अधिकारी संजीव कौशिक ने बताया कि जो स्कूल बस चालक यातायात के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे उन स्कूल वाहनों की चेकिंग की गई। जिन वाहनों के कागजात व वाहनों में कमी मिली उनके चालान किये है। कुछ पंजाब की बसे हरियाणा में बिना टैक्स के चल रही थी, लगभग ढाई लाख रुपए के चालान किये है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static