पीएम मोदी से मिले सीएम मनोहर, कहा- सरकार के नए इनीशिएटिव्स को लेकर हुई बातचीत

punjabkesari.in Thursday, Sep 16, 2021 - 04:54 PM (IST)

नई दिल्ली (कमल कांसल): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर वृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री मनोहर ने प्रधानमंत्री के जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर उन्हें बधाई दी। इसके अलावा प्रदेश में मनोहर सरकार पार्ट-2 के दो साल पूरे होने वाले हैं, जिसको लेकर अब तक के कामकाज और भविष्य के रोडमैप समेत कई विषयों पर चर्चा के साथ प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक माहौल, किसान आंदोलन समेत सभी विषयों पर बातचीत की।

मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि हरियाणा सरकार के नए इनीशिएटिव्स को लेकर बातचीत हुई है। उन्होंने बताया कि मेरी फसल मेरा ब्यौरा, मेरा पानी मेरी विरासत सहित राइट टू सर्विस कमिशन के सॉफ्टवेयर को लेकर और तमाम नए प्रोजेक्ट्स के बारे में  प्रधानमंत्री को जानकारी दी और उन्हें हरियाणा आने का निमंत्रण भी दिया है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि केएमपी के साथ बन रहे रेलवे ऑर्बिटन कोरिडोर के उद्घाटन को लेकर प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया है। इसके साथ ही पलवल और मानेसर जैसे उद्घाटन स्थल के बारे में प्रधानमंत्री द्वारा पूछा गया है। उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पार्टी अध्यक्ष  के साथ हमारा संवाद रहता है, उनसे मुलाकात होगी तो इस बारे में बात की जाएगी।

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर ने दिल्ली दौरे को लेकर कहा कि दिल्ली दौरे पर और कुछ मुलाकातें नहीं हैं। गुडग़ांव से होते हुए कल चंडीगढ़ के लिए वापसी होगी। उन्होंने बताया कि करनाल की घटना और किसान आंदोलन को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने जो रास्ता छोडऩे की बात की है, उसकी कमेटी की जानकारी भी प्रधानमंत्री को दी है। करनाल घटना की जो इंक्वायरी होगी उसमें यह भी देखना होगा कि आगे इस तरह की घटनाएं ना हों, उस जांच की जो रिपोर्ट आएगी वह सरकार व किसान संगठनों को मान्य होगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static