CIA इंस्पेक्टर 3.75 लाख रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर मांगे थे 4 लाख

2/2/2024 3:58:42 PM

रेवाड़ीः हरियाणा में आए दिन रिश्वतखोर अधिकारी पकड़े जाते हैं। इस एंटी करप्शन ब्यूरो गुरुग्राम के हाथ बड़ी सफलता लगी है। एसीबी की टीम ने हरियाणा की क्राइम एन्वेस्टिगेशन एजेंसी(CIA-3) के इस्पेक्टर अनिल कुमार को 3 लाख 75 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी इंस्पेक्टर को एसीबी की टीम हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

दरअसल रेवाड़ी पुलिस ने एक मुकदमा दर्ज किया था। मामले में एक सख्श की गिरफ्तारी हुई थी। इस केस पर सीआईए इंस्पेक्टर अनिल कुमार जांच कर रहे थे। केस में जांच पड़ताल के दौरान रिश्वत लेने के लिए एक दिन इंस्पेक्टर ने गांव कालाका निवासी सचिन को फोन किया। फोन पर इंस्पेक्टर ने कहा कि 4 लाख रुपये दो वरना इस केस में तुम्हें भी फंसा देंगे। 

जिसके बाद पीड़ित सचिन ने मामले की शिकायत गुरुग्राम एसीबी की टीम को दे दी। इसके बाद एसीबी ने इंस्पेक्टर को रंगे हाथ पकड़ने के लिए एक ट्रैप तैयार किया। जिसके बाद सचिन आरोपी सीआईए इंस्पेक्टर को 3.75 लाख रुपये देने को तैयार हो गया। इधर एसीबी इंस्पेक्टर जयपाल के नेतृत्व में शुक्रवार को एक टीम रेवाड़ी पहुंची। जिसके बाद अनिल कुमार ने सचिन को अपने दफ्तर बुला लिया।

प्लान के अनुसार सचिन ने 3 लाख 75 हजार रुपए लेकर इंस्पेक्टर अनिल कुमार के पास पहुंच गया। इंस्पेक्टर ने जैसे ही रिश्वत की रकम हाथ में ली एसीबी की टीम ने रेड कर दी और रंगे हाथों इंस्पेक्टर अनिल कुमार को गिरफ्तार कर लिया।  

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal