प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स एवं पुलिसकर्मी के बीच झड़प, छात्रा को थप्पड़ मारने का आरोप

punjabkesari.in Saturday, Aug 28, 2021 - 09:24 PM (IST)

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी यानि आईजीयू में सीटें बढ़वाने को लेकर एबीवीपी के बैनर तले चल रहे प्रदर्शन में उस समय हंगामा हो गया जब उनकी पुलिस से झड़प हो गई। स्टूडेंट्स का आरोप है कि महिला पुलिसकर्मी ने एक छात्रा को थप्पड़ मार दिया। विवाद बढ़ने के बाद एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने डीसी दफ्तर पर धरना देने की बात कही है। वहीं दूसरी ओर इस मामले में पुलिस भी स्टूडेंट्स पर मामला दर्ज करने की सोच रही है, लेकिन फिलहाल वह स्टूडेंट्स द्वारा उठाए जाने वाले कदम पर नजर रख रही है। वहीं जिस महिला पुलिसकर्मी पर आरोप लगा है उसने भी मेडिकल करा लिया है और वह भी मामला दर्ज कराने की सोच रही है।

शनिवार को एबीवीपी के बैनर तले स्टूडेंट्स बड़ी संख्या में आईजीयू कैंपस में एकत्रित हुए थे। स्टूडेंट्स की मांग थी कि यूनिवर्सिटी में विभिन्न विभागों में सीटों की संख्या बढ़ाई जाए। स्टूडेंट्स ने करीब पांच-छह घंटे कैंपस परिसर में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करते हुए स्टूडेंट्स वाइस चांसलर ऑफिस के करीब पहुंच गए। यहां पर स्टूडेंट्स ने जमकर नारेबाजी की और वहां पर भारी संख्या में पुलिसकर्मी भी तैनात थे। ताकि स्टूडेंट्स वाइस चांसलर ऑफिस के अंदर प्रवेश ना कर सकें। आरोप है कि इसी दौरान एक महिला पुलिसकर्मी का एक छात्रा से विवाद हुआ और उसने थप्पड़ मार दिया। 

इसके बाद देखते ही देखते कैंपस में हंगामा हो गया और स्टूडेंट्स ने पुलिस के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया। छात्र नेता सौरभ यादव ने बताया कि इसके पहले उन्होंने 18 अगस्त को भी प्रदर्शन किया था। उस समय एक सफ्ताह में स्टूडेंट्स की समस्या को निदान करने का आश्वासन दिया गया। बावजूद यूनिवर्सिटी ने कोई कदम नहीं उठाया ओर इसी के चलते उन्होंने आज प्रदर्शन किया। स्टूडेंट्स व पुलिस के बीच हुए हंगामे के बीच ही यूनिवर्सिटी ने उनकी मांगे मानने की बात कही और कहा इसको लेकर दो-तीन दिन में नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static