परीक्षार्थियों के लिए मसीहा बने महंत व भक्त, ठहरने व खाने की निशुल्क सुविधा की प्रदान

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 06:42 PM (IST)

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी के हनुमान जोहड़ी मन्दिर धाम परिसर में युवा जागृति एवं जनकल्याण मिशन ट्रस्ट व नेता जी सुभाष चन्द्र बोस युवा जागृत सेवा समिति ने क्लर्क की परीक्षा के लिए भिवानी पहुंचे परीक्षार्थियों को ठहरने, खाने, नास्ते सहित सभी नि:शुल्क सुविधा प्रदान की। महंत चरनदास महाराज व उनके भक्तों ने जब परीक्षा देने आए युवा और युवतियों व उनके परिजनों को दिन व रात्रि को इधर उधर भटकते हुए देखा तो रातों ही रात दूर से पहुंचे सभी परीक्षार्थियों के लिए सभी व्यवस्थाएं कर दी।

PunjabKesari, haryana

जिसका दिल्ली, पंचकूला, चंडीगढ़, करनाल, कुरूक्षेत्र, पानीपत, सोनीपत, रेवाड़ी, सिरसा, कालावाली, सोनीपत, कैथल सहित अनेक स्थानों से पहुंचे भावी क्लर्को को लाभ पहुंचा। हनुमान जोड़ी धाम मंदिर के मठाधीश महंत चरण दास महाराज ने कहा कि इस प्रकार की सेवा के लिए आम आदमी को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि जहां भी इस प्रकार के परीक्षा केंद्र हैं, उन परीक्षा केंद्र के पास चाहे धर्मशाला हो, चाहे मंदिर हो या फिर सामाजिक संगठन उन्हें इस प्रकार की सेवाओं के लिए आगे आना चाहिए। ताकि दूरदराज से आने वाले परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े और उन्हें अपनापन भी लगे। 

PunjabKesari, haryana

सेवा में लगे राष्ट्रीय युवा पुरस्कार अवॉर्डी अशोक भारद्वाज ने कहा कि महंत चरण दास महाराज का यह के अच्छा प्रयास है। इस प्रकार से हर मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा, धर्मशालाएं व सामाजिक संगठनों के द्वारा इस प्रकार की सेवाएं हो तो दूर दराज से आने वाले परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा और ना ही उनके जीवन में तनाव होगा और अच्छी तरह से वह अपनी परीक्षा अच्छे माहौल में दे पा सकेंगे। 

उन्होंने कहा कि यह सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। सेवा का लाभ पाने वाले कालावाली सरदार हरवेंद्र सिंह, सोनीपत से अनिल कुमार, झज्जर से प्रीति पानीपत से ज्योति, नारनोल प्रियंका, करनाल से गौरव, कैथल से विनोद, रूबी ,सिरसा से सुमन सहित अनेक ने हनुमान जोहड़ी धाम मन्दिर में दिन और रात्रि परीक्षार्थियों को दी जा रही नि:शुल्क सेवा की सराहना व्यक्त की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static