आप तो रेस्टोरेंट में चटकारे लेकर नहीं खा रहे सड़ा हुआ पनीर, फूड सेफ्टी विभाग और सीएम फ्लाइंग ने रेस्टोरेंट में की रेड

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2024 - 03:06 PM (IST)

गुड़गांव,(ब्यूरो): अगर आप भी रेस्टोरेंट में खाना खाने के शौकीन हैं तो सावधान हो जाओ। ऐसा ना हो कि जिस खाने को आप चटकारे लेकर खा रहे हो वह बेहद ही अनहाइजीनिक तरीके से बना हो। यहां तक कि उसमें प्रयोग की जा रही खाद्य सामग्री भी सड़ी हुई हो। सीएम फ्लाइंग ने फूड सेफ्टी विभाग के साथ मिलकर सेक्टर 29 के एक नामी रेस्टोरेंट पर रेड की है। टीम ने यहां से सड़े हुए पनीर और हरी चटनी के सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेजे हैं। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

फूड सेफ्टी ऑफिसर रमेश चौहान की माने तो सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि सेक्टर 29 के कुछ रेस्टोरेंट में बेहद अनहाइजीनिक तरीके से खाना बनाकर ग्राहकों को परोसा जाता है। सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग और फूड सेफ्टी विभाग की टीमों ने मौके पर छापेमारी की तो पाया कि एक रेस्टोरेंट में अनहाइजीनिक तरीके से खाना बनाया जा रहा है। रेस्टोरेंट में मिला पनीर सड़ा हुआ है। इसके अलावा हरी चटनी भी गंदे तरीके से स्टोर की गई थी। टीम ने जब रेस्टोरेंट संचालक से लाइसेंस मांगा तो उसने लाइसेंस तो पेश कर दिया लेकिन स्टाफ की ट्रेनिंग के संदर्भ में वह कोई संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं दे सका। इसके अलावा सड़े हुए खाने को नष्ट के जाने के बारे में पूछने पर भी रेस्टोरेंट संचालक आनाकानी करने लगा इसके बाद टीम ने यहां से खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेज दिए हैं इसके साथ ही रेस्टोरेंट पर नियम के अनुसार कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

 

अधिकारियों की माने तो रेस्टोरेंट संचालक को नोटिस जारी कर दिया गया है। नोटिस में दिए गए जवाब के आधार पर ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि वह लोगों को ऐसा खाना परोसने वाले रेस्टोरेंट के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लायेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static