ई-रिक्शा में गड़बड़ी की शिकायत पर CM फ्लाइंग की रेड, जांच में मिली कमियां

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 06:40 PM (IST)

गन्नौर(कपिल): गन्नौर पंचायत समिति की राशि से 22 लाख 16800 रुपये से खरीदी गई ई-रिक्शा में गड़बड़ी की शिकायत पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने पंचायती विभाग सोनीपत व रोहतक की टीम के साथ बीडीपीओ कार्यालय में पहुंची। जांच के लिए ग्राम पंचायत अहीर माजरा, दातौली, गुमड़, अगवानपुर की ई-रिक्शा को मंगवाया गया। सीएम फ्लाइंग टीम से निरीक्षक इंस्पेक्टर सुनील, एसआई महावीर, पंचायती राज विभाग रोहतक से एक्सीइन विशाल पूनिया, एसडीओ अमन, सोनीपत पंचायती राज विभाग से विक्रांत  दहिया पहुंचे। अगवानपुर गांव के सफाई कर्मचारी रंजीत ने बताया कि ई-रिक्शा को आए हुए 3 महीने हुए हैं, लेकिन यह चार्ज ही नहीं होती।


शिकायत में लगाए यह आरोप
सीएम फ्लाइंग को शिकायत मिली थी कि पंचायत में कूड़ा उठाने के लिए गन्नौर पंचायत समिति के माध्यम से बीडीपीओ की देखरेख में ई-रिक्शा खरीदी गई है। जिनकी मार्केट वैल्यू 90 हजार रुपये है और उनके बिल लगभग 1 लाख 90 हजार के हिसाब से कटे हुए हैं।


जांच में मिली कमियां
पंचायती राज विभाग सोनीपत से टीम के साथ जांच करने पहुंचे जेई विक्रम दहिया ने बताया कि शिकायत पर उनकी टीम ने ई रिक्शा की क्वालिटी की जांच की है। जांच में ई-रिक्शा में छोटी-मोटी कमियां भी मिली हैं। इसकी रिपोर्ट बनाकर सीएम फ्लाइंग को सौंप दी जाएगी।

नियमानुसार की है खरीद: बीडीपीओ
बीडीपीओ पूनम चंदा ने बताया कि ई रिक्शा खरीद के मामले में किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं की गई है। बाकायदा विभिन्न कंपनियों के रेट लिए गए हैं और ई टेंडर से नियमानुसार ई रिक्शा की खरीद की गई है। एक ई रिक्शा 1 लाख 90 हजार रुपये में खरीदी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static