पानीपत में गरजे सीएम सैनी, बोले-हमारी सरकार गरीबों के हित की सरकार है...कोई हकमारी नहीं कर सकता

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 07:01 PM (IST)

पानीपतः हरियाणा के मुख्यमंत्री ने पानीपत की अनाज मंडी में आयोजित रैली को संबोधित किया। इस दौरान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं गिनाई। गौरतलब है कि हरियाणा में लोकसभा चुनाव में लगे झटके के बाद भाजपा अलर्ट मोड में है। इसलिए हरियाणा में मुख्यमंत्री सहित भाजपा नेता कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। हालांकि चुनाव में अभी देरी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि सितंबर तक चुनाव आयोग विधानसभा चुनाव का ऐलान करेगा। 

PunjabKesari

हरियाणा में भाजपा ही नहीं बल्कि कांग्रेस और जजपा भी चुनावी तैयारियों में जुट गईं हैं। दीपेंद्र हुड्डा ने बीते दिनों रोहतक से चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की थी। अब इसी कड़ी में भाजपा नेता भी जनता के बीच एक बार फिर पहुंचने लगे हैं। पानीपत में आयोजित रैली में मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों को एक एक लाख रुपये का प्लाट खरीदने के लिए लाभार्थियों को दिया। इस दौरान मंच से संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिन पात्र लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ मिला है, उन सभी को बधाई। सीएम सैनी ने कहा कि पहले के वक़्त में योजना का लाभ आम आदमी तक नहीं पहुँच पाता था। हमारी सरकार ने हर पात्र लाभार्थियों को सीधा लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया। 

उन्होंने कहा कि हमें पता है कि गरीब व्यक्ति की समस्या और उसका समाधान किस तरह से हो सकता है। प्रो एक्टिव मोड में 2 लाख गरीब व्यक्तियों पेंशन ऑटोमैटिक बनी। पेंशन के लिए वार्षिक आय की सीमा को बढ़ाकर 2 लाख से 3 लाख रुपये कर दिया गया है। सीएम ने कहा कि आज पूरे देश में सामाजिक सुरक्षा पेंशन हरियाणा में सबसे ज़्यादा है। 20 लाख के करीब नए लाभार्थियों को सामाजिक पेंशन का लाभ मिला है। यही नहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 63000 लाभार्थियों को घर देना लक्ष्य है। 

वहीं बिजली को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत गरीब व्यक्ति का बिजली का बिल जीरो करना हमारा लक्ष्य है। 2 किलो वाट तक के उपभोक्ताओं के बिजली बिल पर मासिक रेंटल खत्म किया गया। हैप्पी योजना के तहत गरीब परिवारों के प्रत्येक सदस्य को प्रति वर्ष एक हज़ार किलोमीटर तक की मुफ़्त रोडवेज़ यात्रा का लाभ दिया गया है। आयुष्मान भारत योजना का विस्तार कर चिरायु हरियाणा योजना के तहत पांच लाख तक का अंत्योदय परिवारों को स्वास्थ्य लाभ दिया गया है। अंत में उन्होंने कहा कि केंद्र और हरियाणा सरकार गरीबों के हित की सरकार है। गरीबों के हित को कोई नहीं छीन सकता है। 

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static