फरवरी खत्म पर ठंड बरकरार, कई दिनों की धूप के बाद अचानक छाया कोहरा

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 02:37 PM (IST)

रोहतक(दीपक)-  क्षेत्र कई दिनों तक धूप खिलने के बाद आज कोहरे ने दस्तक दे दी है। अचानक पड़े कोहरे से जहां आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, वहीं किसानों के चेहरे खिल गए हैं। कोहरे की वजह से दृश्यता मात्र 5 मीटर से भी कम रह गई है और वाहन रेंग रेंग कर कर चल रहे हैं। प्रदेश में कड़कड़ाती ठंड पडऩे के बाद फरवरी माह में खिलखिलाती धूप से लोगों को लगने लगा था कि अब मौसम साफ हो गया है और जीवन सामान्य रूप से चलने लगा है, लेकिन कई दिनों की धूप खिलने के बाद आज अचानक कोहरे ने दस्तक दे दी है।


जिसकी वजह से दृश्यता मात्र 5 मीटर से भी कम रह गई है। घने कोहरे की वजह से आमजन जीवन काफी प्रभावित हुआ है रोजमर्रा की रोजी रोटी के लिए काम करने वाले लोगों का कहना है कि घने कोहरे की वजह से वह समय पर नहीं पहुंच पाएंगे। इससे पहले कई दिनों से धूप खिली हुई थी, लेकिन बुधवार अचानक कोहरे से नजदीक का भी दिखाई नहीं दे रहा है।जिसकी वजह से वाहनों को आराम से चलाया जा रहा है और समय पर भी नहीं पहुंचा जा रहा।


वहीं दूसरी ओर अचानक पड़े कोहरे से जहां आम जनजीवन प्रभावित हुआ है वहीं कोहरे से किसानों के चेहरे भी खिले हुए हैं। किसानों का कहना है कि कई दिनों से धूप खिली हुई थी और आज अचानक कोहरे के साथ-साथ ठंड भी बढ़ गई है, जिसकी वजह से फसलों में बेहद फायदा है। किसान का कहना है अचानक पड़े कोहरे ने गेहूं की फसल में खाद का काम किया है। उन्होंने कहा कि आम जनजीवन आम लोगों के लिए परेशानी जरूर है क्योंकि अचानक पड़ी ठंड और कोहरे से बीमारियां बढ़ जाएंगी लेकिन किसानों के लिए यह सोना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static