आजादी का अमृत महोत्सव के तहत मनाया गया वाणिज्य सप्ताह

9/25/2021 9:34:36 AM

फरीदाबाद (अनिल राठी): आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत जहां देश भर के लगभग 700 जिलों में वाणिज्य उत्सव मनाया जा रहा है वही आज फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रांगण में ब्रिजा उत्सव मनाया गया जिसका शुभारंभ फरीदाबाद के डिप्टी कमिश्नर जितेंद्र यादव ने किया और निर्यात से संबंधित प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया और जानकारी हासिल की ।

इस अवसर पर फरीदाबाद की इंडस्ट्री द्वारा एक्सपोर्ट की जाने वाली ऑटो पार्ट्स, रेडीमेड गारमेंट और स्टड हेलमेट आदि आइटम्स की प्रदर्शनी लगाई गई । इस अवसर पर उद्योगपतियों द्वारा एक खास कार्यक्रम भी आयोजित किया गया जिसमें एक्सपोर्ट से संबंधित तकनीकी जानकारियां उपलब्ध करवाई गई । खासकर छोटे उद्योगपतियों को राज्य सरकार द्वारा निर्यातकों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी देने के लिए भी कार्यक्रम आयोजित किए गए।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने  बताया कि भारत को बढ़ती आर्थिक शक्ति के रूप में प्रदर्शित करने के लिए फरीदाबाद में वाणिज्य-उत्सव नाम से कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम के माध्यम से दूसरे उद्योगपति भी सीख लेकर जाएंगे कि किस प्रकार वह अपने उत्पाद की गुणवत्ता को बढ़ाकर निर्यात के लिए तैयार कर सकते हैं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जो भी योजनाएं बनाते हैं वह धरातल पर कामयाब होती हैं और उनके इस प्रयास से देश का निर्यात बढ़ेगा ! 

फरीदाबाद इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष डीआर भाटिया ने बताया कि वाणिज्य मंत्रालय द्वारा देश के 700 जिलों में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है और आज फरीदाबाद में फरीदाबाद इंडस्ट्री एसोसिएशन के प्रांगण में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है जिसमें उद्योगपतियों ने निर्यात किए जाने वाले अपने उत्पाद प्रदर्शित किए हैं और आने वाले समय में प्रधानमंत्री द्वारा रखा गया एक्सपोर्ट टारगेट निश्चित रूप से पूरा होगा और सभी उद्योगपति इसमें सहयोग देंगे ।

इस मौके पर प्रदर्शित किए गए उद्योगपतियों के उत्पादों के बारे में उनके प्रतिनिधियो ने विस्तार से जानकारी दी । ऑटो पार्ट्स बनाने वाली जुनेजा स्टील के प्रतिनिधि मुजीब खान ने बताया कि उनकी कंपनी ऑटोमोबाइल सेक्टर के पार्ट्स बनाती है जो शो प्रतिशत यूके और ऑस्ट्रेलिया में एक्सपोर्ट होते हैं और हम चाहते हैं कि और भी लोग निर्यात के क्षेत्र में आगे आएं ताकि देश को विदेशी मुद्रा प्राप्त हो ।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static